सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद रात की सफाई का ठेका रद

कैथल नगर पालिका सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद आखिरकार नगर परिषद ने रात की सफाई का ठेका रद कर दिया है। वहीं ठेकेदार राजेश कुमार का कहना है कि अगर ठेका रद किया गया है तो वे कोर्ट में अपील करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:54 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:54 AM (IST)
सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद रात की सफाई का ठेका रद
सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद रात की सफाई का ठेका रद

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर पालिका सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद आखिरकार नगर परिषद ने रात की सफाई का ठेका रद कर दिया है। वहीं ठेकेदार राजेश कुमार का कहना है कि अगर ठेका रद किया गया है तो वे कोर्ट में अपील करेंगे। उसने नियम के अनुसार ही कर्मचारी रखे हैं और सफाई करवाई है। करीब चार महीने पहले नप ने ठेका दिया था। रात की सफाई पर महीने में करीब साढ़े पांच लाख रुपये खर्च किए जा रहे थे। सफाई कर्मचारी यूनियन ने ठेकेदार को 65 कर्मचारी लगाने के लिए कहा था, लेकिन ठेकेदार ने काम के अनुसार 36 कर्मचारी लगाए थे। तभी से कर्मचारियों की एक यूनियन ठेकेदार का विरोध कर रही थी और ठेका रद करने की मांग कर रही थी। सोमवार को सफाई कर्मचारियों की दूसरी यूनियन ने ठेकेदार के पक्ष में ज्ञापन दिया था, लेकिन वह कोई काम नहीं आया। मंगलवार को नगरपालिका कर्मचारी संघ ने ब्लाक प्रधान महेंद्र की अध्यक्षता में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के आवास पर प्रदर्शन किया। मालूम हो कि रात के 65 कर्मचारियों का बकाया वेतन, कार्यालय में लगे 25 कर्मचारियों का वेतन, रात का ठेका रद करने की मांग की जा रही थी। प्रदर्शन के बाद ठेका रद कर दिया गया है। ठेकेदार ने कहा कि सफाई ठेका रद किया गया तो कोर्ट में अपील डालेंगे।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि कर्मचारियों के प्रदर्शन को देखते हुए रात की सफाई का ठेका रद कर दिया गया है। नया टेंडर लगाने को लेकर उच्च अधिकारियों से विचार-विमर्श किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी