अनाज मंडियों में किसानों की सुविधा के लिए 39 स्थानों पर नोडल अधिकारी किए नियुक्त

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि गेहूं खरीद सीजन को लेकर सभी मंडियों में व्यवस्थाएं सही हो। उसकी पूरी निगरानी के लिए जिला स्तर पर 39 स्थानों पर नोडल अधिकारी व परिवहन अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। किसानों के लिए मंडियों में बिजली पानी शौचालय हेल्प डेस्क बारदाना गेट पास व उठान से संबंधित सुविधाएं समय पर उपलब्ध करवाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 06:41 AM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 06:41 AM (IST)
अनाज मंडियों में किसानों की सुविधा के लिए 39
स्थानों पर  नोडल अधिकारी किए नियुक्त
अनाज मंडियों में किसानों की सुविधा के लिए 39 स्थानों पर नोडल अधिकारी किए नियुक्त

जागरण संवाददाता, कैथल: डीसी सुजान सिंह ने कहा कि गेहूं खरीद सीजन को लेकर सभी मंडियों में व्यवस्थाएं सही हो। उसकी पूरी निगरानी के लिए जिला स्तर पर 39 स्थानों पर नोडल अधिकारी व परिवहन अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। किसानों के लिए मंडियों में बिजली, पानी, शौचालय, हेल्प डेस्क, बारदाना, गेट पास व उठान से संबंधित सुविधाएं समय पर उपलब्ध करवाई जाएगी। संबंधित एसडीएम अपने-अपने अधीनस्थ क्षेत्र में पड़ने वाले खरीद केंद्रों के ओवर ऑल इंचार्ज व परिवहन मैनेजर होंगे।

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि 39 खरीद केंद्रों में नोडल अधिकारी व परिवहन अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं। गांव अंगौध व अरनौली खरीद केंद्र के लिए लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता वरूण कंसल, ढांड खरीद केंद्र के लिए नायब तहसीलदार गौरव, बढ़सीकरी, बालू व कैलरम खरीद केंद्र के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी कुलदीप शर्मा, बलबेहड़ा, बाउपुर, भागल खरीद केंद्र के लिए जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता एमएस राणा बनाए गए हैं।

डीग व हाबड़ी खरीद केंद्र के लिए जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता कर्णबीर सिंह, फर्शमाजरा व गौहरां खरीद केंद्र पर मार्केटिग बोर्ड के कार्यकारी अभियंता धर्मपाल नैन, गुहला चीका खरीद केंद्र के लिए तहसीलदार गुहला प्रदीप कुमार नोडल अधिकारी होंगे। गुहणा, बाबालदाना व पाड़ला खरीद केंद्र के लिए बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता बीएस वधवा, कैथल खरीद केंद्र के लिए तहसीलदार सुदेश रानी, कलायत खरीद केंद्र के लिए नायब तहसीलदार हरदेव नियुक्त किए गए हैं।

कमहेड़ी व कांगथली खरीद केंद्र पर पर बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता अजय, सीवन खरीद केंद्र पर नायब तहसीलदार सीवन सुनील, कौल व सोलूमाजरा खरीद केंद्र पर बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता सोमबीर भलौठिया, किठाना व जाखौली खरीद केंद्र पर पशुपालन विभाग के उपनिदेशक मंगल सिंह, पूंडरी व रसीना खरीद केंद्र के लिए तहसीलदार पूंडरी संजय चौधरी नियुक्त किए गए हैं। पाई व राजौंद खरीद केंद्र के लिए जिला योजनाकार अनिल नरवाल को जिम्मेदारी दी गई है।

फसल खरीद के लिए किसान भी करें प्रशासन का पूर्ण सहयोग

डीसी सुजान सिंह ने आह्वान किया कि किसान निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही मंडियों में फसल लेकर आएं ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। जिला प्रशासन द्वारा फसल खरीद कार्य के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। मंडियों में हर प्रकार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। किसानों के लिए बिजली, पानी, शौचालय, बैठने की व्यवस्था जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी, वहीं मंडी में इलेक्ट्रिक झरना, वेईंग मशीन तथा मापतोल, लैपटॉप, प्रिटर भी पर्याप्त मात्रा भी होगी। किसानों को फसल खरीद के लिए किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी