नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन के अधिकारी अलर्ट होकर करें कार्य: उपायुक्त प्रदीप दहिया

कैथल (वि) उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मद्देनजर जिला में विदेशों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:01 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:01 PM (IST)
नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन के अधिकारी अलर्ट होकर करें कार्य: उपायुक्त प्रदीप दहिया
नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन के अधिकारी अलर्ट होकर करें कार्य: उपायुक्त प्रदीप दहिया

कैथल (वि): उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मद्देनजर जिला में विदेशों से आने वाले लोगों पर नजर रखने की जरूरत है। लोगों को चाहिए कि वे इस विषय को लेकर पूरी तरह से सतर्क और सावधान रहें। कोरोना से बचाव के लिए हम सबके साझे प्रयास ही कोरोना को हराने में सफल होंगे। उपायुक्त प्रदीप दहिया लघु सचिवालय में कोरोना महामारी की समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोनारोधी वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाएं और इस बात का भी ध्यान रखें कि जिन्होंने पहली वैक्सीन ले ली है, उसको दूसरी वैक्सीन भी लगाई जाए। लोगों को इस बारे समय-समय पर जागरूक भी करते रहें। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. जयंत आहूजा, डा. नीरज मंगला के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

डीसी प्रदीप दहिया ने बताया कि जिले में अब तक नौ लाख 66 हजार 444 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है, जिनमें से छह लाख 44 हजार 310 व्यक्तियों को पहली डोज और तीन लाख 22 हजार 134 व्यक्तियों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। मंगलवार को 6055 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। इस समय जिले में कोविशील्ड 159260 और कोवैक्सीन 50680 उपलब्ध हैं।

---------

जिले में एकमात्र एक्टिव केस

मंगलवार को कोरोना संक्रमण का कोई केस सामने नहीं आया है। अब जिला में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित है, जिसका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। जिले में 11 हजार 247 कोरोना के मरीजों में से 10 हजार 899 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 96.9 प्रतिशत है।

chat bot
आपका साथी