एडीसी ने लगाई अफसरों को फटकार, कहा-लेटलतीफी पर बाज नहीं आए तो खैर नहीं

कैथल लघु सचिवालय के काफ्रेंस हाल में एडीसी सतबीर कुंडू ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। इस बैठक में काम में लेटलतीफी और पुराने कार्य पूरे किए बिना नए शुरू करने पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। एडीसी ने कहा कि यदि दो विभागों का काम है और उसे एक विभाग दूसरे विभागों से विचार-विमर्श किए बिना ही कर देता है और दूसरा विभाग आपत्ति जता देता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:33 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:33 AM (IST)
एडीसी ने लगाई अफसरों को फटकार, कहा-लेटलतीफी पर बाज नहीं आए तो खैर नहीं
एडीसी ने लगाई अफसरों को फटकार, कहा-लेटलतीफी पर बाज नहीं आए तो खैर नहीं

जागरण संवाददाता, कैथल : लघु सचिवालय के काफ्रेंस हाल में एडीसी सतबीर कुंडू ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। इस बैठक में काम में लेटलतीफी और पुराने कार्य पूरे किए बिना नए शुरू करने पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। एडीसी ने कहा कि यदि दो विभागों का काम है और उसे एक विभाग दूसरे विभागों से विचार-विमर्श किए बिना ही कर देता है और दूसरा विभाग आपत्ति जता देता है। ऐसे में काफी नुकसान हो जाता है।

बैठक में अंडरपास पर बार-बार चोरी हो रहे जाल और जींद रोड स्थित आरओबी पर सड़क निर्माण नहीं होने का मुद्दा भी जोर-शोर से उठा। इसके साथ ही डीसी कैंप कार्यालय के बाहर नप की तरफ से बनाए गए डिवाइडर को लेकर भी एक्सईएन हिमांशु लाटका को फटकार लगाई। इस डिवाइडर को जरूरत से ज्यादा लंबा बना दिया गया है, जिससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।

नोटिस पर एक सप्ताह की मोहलत

इस दौरान एडीसी ने नगर परिषद के अधिकारियों को नोटिस देने के लिए कहा, लेकिन अधिकारियों ने सभी कार्यो को एक सप्ताह के अंदर कार्य पूरा करने की मोहलत मांगी। इसके साथ ही एडीसी ने मार्केटिग बोर्ड की ओर से अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश जारी किए। एडीसी ने पुराने काम पूरा न होने और नया काम पहले शुरू कर देने पर भी एडीसी ने नाराजगी जताई।

बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा

सड़क सुरक्षा की बैठक में सबसे अधिक टूटी हुई सड़कों और शहर में लगातार हो रहे अतिक्रमण का मुद्दा जोरों से उठा। बैठक शहर में अवैध अतिक्रमण, राजौंद में आंबेडकर भवन के पास पुलिया, क्योड़क पुल के नीचे गांव में जाने वाले रास्ते पर ब्रेकर बनाने, करनाल बाइपास चौक पर ट्रैफिक लाइट व्यवस्था, सड़कों पर सफेद पट्टी, जेबरा क्रॉसिग, तितरम से देवबन कैंची चौक तक गड्ढे भरने का कार्य पूरा करना, डीसी आवास के बाहर बनाए गए डिवाइडर, नंदसिंहवाला से धनौरी तक सड़क, सांघन से सिणंद तक टूटी सड़क को दुरूस्त करने, एनएच 152 तितरम मोड़ से कलायत तक अवैध कट बंद करने, जींद चौक से रेलवे पुल के नीचे अंडरपास नाले पर लोहे का जाल लगाने जैसे मुद्दे उठाए।

एडीसी सतबीर कुंडू ने बताया कि बैठक में पुराने लंबित व नए बिदुओं पर एक-एक करके विस्तार पूर्वक चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि नई अनाज मंडी की पीछे वाली सड़क को अगली ग्रांट में दुरूस्त करवाना सुनिश्चित करें, जिस पर लगभग एक करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। ओवरब्रिज के नीचे लाइट लगाने के विषय पर नगर परिषद के अधिकारियों ने बताया कि यह कार्य राज्य स्तर पर होना है, जिसके बारे में मुख्यालय को पत्राचार किया जा चुका है, जल्द ही मुख्यालय द्वारा एजेंसी को भेजा जाएगा।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर आरटीए सत्यवान सिंह, डीएसपी कुलवंत सिंह, ईओ बलबीर रोहिला, कार्यकारी अभियंता हिमांशु लाटका, ट्रैफिक एसएचओ मुखत्यार सिंह, जिला बाल कल्याण अधिकारी राजेंद्र बहल, सचिव मोहनलाल, लाजपत राय सिगला व बीरबल दलाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी