ढाबे की आड़ में डीजल की कालाबाजारी करने वाला आरोपित गिरफ्तार

थाना ढांड पुलिस व खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक की टीम ने गांव पबनावा के पास स्थित एक ढाबे पर छापामारी करके शराब बेचने सहित डीजल तेल की कालाबाजारी करने वाला आरोपित गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 06:32 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 06:32 AM (IST)
ढाबे की आड़ में डीजल की कालाबाजारी  करने वाला आरोपित गिरफ्तार
ढाबे की आड़ में डीजल की कालाबाजारी करने वाला आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : थाना ढांड पुलिस व खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक की टीम ने गांव पबनावा के पास स्थित एक ढाबे पर छापामारी करके शराब बेचने सहित डीजल तेल की कालाबाजारी करने वाला आरोपित गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान आरोपित से 670 लीटर डीजल व 15 बोतल देसी शराब बरामद हुई। थाना ढांड में मामला दर्ज कर लिया गया। पूछताछ में आरोपित ने कालाबाजारी करके कमाई गई नकदी अपने यमुनानगर स्थित किराये के कमरे पर छिपाने की बात कबूली है। इसकी बरामदगी के लिए आरोपित का एक दिन का रिमांड हासिल किया गया है। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि थाना प्रबंधक ढांड सब-इंस्पेक्टर रामकुमार की अगुआई में एसआइ शिवचरण की टीम शाम के समय गश्त दौरान एफसीआइ गोदाम ढांड के पास मौजूद थी। वहां पर उनको फूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार ने सूचना दी कि पबनावा के पास एक ढाबे पर उसका मालिक आने-जाने वाले ट्रकों से सस्ते दाम में डीजल तेल खरीदकर आने जाने वाले विभिन्न वाहन चालकों को महंगे दामों पर बेचने का धंधा करता है। टीम में खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक देवेंद्र कुमार को शामिल करके एक टीम का गठन किया गया, जिसके बाद कार्रवाई की गई। छापामारी में ढाबा संचालक अखिलेश निवासी भैया कालोनी ढांड को काबू कर लिया गया।

क्रेडिट कार्ड से निकाले 49 हजार 490 रुपये, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल : बैंक का कर्मचारी बताकर एक व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से 49 हजार 490 रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में गांव खरकां निवासी सुखविद्र सिंह ने गुहला थाने में शिकायत दी है। शिकायत में बताया कि उसके पास छह अप्रैल को फोन आया और आरोपित ने कहा कि वह एसबीआइ बैंक से बोल रहा है। आपके खाते से पता चला है कि आपने छह हजार रुपये के कूपन जीते हैं। इन पैसों को ट्रांसफर करना है, जिसके लिए एक ओटीपी बताना होगा। ओटीपी बताने के बाद खाते में छह हजार रुपये आ जाएंगे। उसे विश्वास नहीं हुआ और फोन काट दिया। थोड़ी देर बाद दोबारा से नए नंबर से फोन आया। आरोपित ने उससे ओटीपी नंबर पूछा तो उसने बता दिया। उसी समय एसबीआइ ब्रांच के मैनेजर का फोन आया और उसने पूछा कि क्या आपने क्रेडिट कार्ड से 49 हजार 490 रुपये निकलवाए हैं। उसने मना किया तो मैनेजर ने बताया कि उनके साथ धोखाधड़ी हो गई है। उसने उसी समय अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवा दिया। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल विकास ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी