बैंक से लोन दिलाने के नाम पर 4.90 लाख रुपये हड़पने का आरोपित गिरफ्तार

पूंडरी थाना पुलिस ने लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए चार लाख 90 हजार रुपये की राशि हड़पने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित से नकदी बरामदगी व दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर पूछताछ की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:31 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:31 AM (IST)
बैंक से लोन दिलाने के नाम पर 4.90 लाख रुपये हड़पने का आरोपित गिरफ्तार
बैंक से लोन दिलाने के नाम पर 4.90 लाख रुपये हड़पने का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : पूंडरी थाना पुलिस ने लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए चार लाख 90 हजार रुपये की राशि हड़पने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित से नकदी बरामदगी व दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर पूछताछ की जा रही है।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि पूंडरी निवासी पवन कुमार की शिकायत पर केस दर्ज किया था। आरोप था कि पूंडरी अनाज मंडी में उसकी दुकान है। बैंक से लोन लेने के लिए उसका संपर्क कुरुक्षेत्र निवासी संदीप कुमार के साथ हुआ। आठ फरवरी को संदीप व उसका साथी रोहतक निवासी नरेंद्र कुमार उसकी दुकान पर आए और कहने लगे की हम बैंक लोन व सरकारी नौकरी लगवाने व बाहर विदेश भेजने का काम करते हैं। उनके कहने पर शिकायतकर्ता ने लोन लेने के लिए जरूरी कागजात व लोन की मंजूरी करवाने के लिए फीस के तौर पर एक लाख 25 हजार रुपये का चैक दे दिया गया। एक मार्च को फिर पवन द्वारा संदीप व नरेंद्र को एक लाख 35 हजार रुपये का चैक लोन मंजूर करवाने की फीस के तौर पर दे दिया गया।

आरोप था कि नौ मार्च को नरेन्द्र ने पवन को फोन किया और बताया कि दो करोड़ पांच हजार का लोन पास हो गया है, इसके लिए बिल्डिग का बीमा करवाना पड़ेगा। प्रापर्टी का बीमा करवाने के लिए दोनों को एक लाख 50 हजार का चैक और 80 हजार रुपये आरटीजीएस के माध्यम से भेज दिए। इसके बाद भी आरोपितों ने 25 मार्च को रोहतक स्थित नरेन्द्र की दुकान पर पवन को दो करोड़ पांच हजार रुपये फर्जी लोन मंजूरी का पत्र दे दिया गया। शिकायत अनुसार आरोपितों ने उसके साथ धोखाधड़ी करते हुए चार लाख 90 हजार रुपये हड़प लिए।

एसपी ने बताया कि थाना प्रबंधक पूंडरी इंस्पेक्टर निर्मल सिंह की टीम ने जांच करते हुए कुरुक्षेत्र निवासी आरोपित संदीप को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी