कृषि महाविद्यालय कौल में हवन से हुई नए सत्र की शुरुआत

चौधरी चरण ¨सह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि महाविद्यालय कौल में नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ हवन के साथ किया गया। हवन कुंड में अग्नि प्रज्वलन से पूर्व दीप प्रज्जवलित कराया गया। यह कार्यक्रम ¨प्रसिपल आरसी वर्मा की अध्यक्षता में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Aug 2018 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 08 Aug 2018 12:39 AM (IST)
कृषि महाविद्यालय कौल में हवन  से हुई नए सत्र की शुरुआत
कृषि महाविद्यालय कौल में हवन से हुई नए सत्र की शुरुआत

संवाद सहयोगी, ढांड: चौधरी चरण ¨सह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि महाविद्यालय कौल में नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ हवन के साथ किया गया। हवन कुंड में अग्नि प्रज्वलन से पूर्व दीप प्रज्जवलित कराया गया। यह कार्यक्रम ¨प्रसिपल आरसी वर्मा की अध्यक्षता में किया गया।

इस मौके पर प्रिंसिपल वर्मा ने कहा कि भारतीय संस्कृति में कोई भी शुभ व नया कार्य हवन से करना चाहिए। यज्ञ समाज को श्रेष्ठता प्रदान करता है, वहीं याचक में त्याग की भावना को भी जन्म देता है। वर्मा ने कहा कि भगवान से कामना है कि छात्राओं का नया सत्र उन्हें बुलंदियों पर पहुंचाए। उन्होंने कहा कि पूरा वर्ष स्टाफ और छात्राओं के लिए आनंदमय हो। प्राचार्या ने छात्राओं को अच्छी पढ़ाई के साथ साथ खेल कूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर भाग लेना का आह्वान भी किया।

इस मौके पर पूर्व ¨प्रसिपल डॉ.एसपी गोयल, डॉ.ईश्वर ¨सह, डॉ.ओपी लठवाल, डॉ.नसीब ¨सह, डॉ.गजराज ¨सह, डॉ.देवेंद्र चहल, डॉ.राजेंद्र गढ़वाल, डॉ.राकेश कुमार, डॉ.संजय कुमार, डॉ.ज्योति मैहरा, डॉ.सुधीर शर्मा व महावीर आर्य भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी