स्वरोजगार लिए 82 युवाओं को 54 लाख का ऋण दिया : डीसी सुजान सिंह

कैथल हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान जिला के 82 युवाओं को स्वरोजगार शुरू करने के लिए 54 लाख पांच हजार रुपये का ऋण उपलब्ध करवाया है। इसमें से पांच लाख 55 हजार रुपये अनुदान राशि है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:35 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:35 AM (IST)
स्वरोजगार लिए 82 युवाओं को 54 लाख का ऋण दिया : डीसी सुजान सिंह
स्वरोजगार लिए 82 युवाओं को 54 लाख का ऋण दिया : डीसी सुजान सिंह

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान जिला के 82 युवाओं को स्वरोजगार शुरू करने के लिए 54 लाख पांच हजार रुपये का ऋण उपलब्ध करवाया है। इसमें से पांच लाख 55 हजार रुपये अनुदान राशि है। गत फरवरी माह के दौरान निगम द्वारा नौ युवाओं को छह लाख 60 हजार रुपये का ऋण उपलब्ध करवाया गया, जिसमें 70 हजार रुपये अनुदान राशि है।

डीसी सुजान सिंह ने बताया कि हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान 82 युवाओं को स्वरोजगार शुरू करने के लिए 54 लाख पांच हजार रुपये का ऋण उपलब्ध करवाया गया। निगम द्वारा अनुसूचित जाति के युवाओं को स्वरोजगार शुरू करने के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जाता है। जिला में वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान अब तक पशुपालन के लिए 45 लाभार्थियों को प्रथम पशु के लिए 22 लाख 50 हजार रूपये, भेड़ पालन के लिए दो लाभार्थियों को एक लाख 40 हजार रूपये, सूअर पालन के लिए चार लाभार्थियों को दो लाख 40 हजार रूपये, ऊंट गाड़ी के लिए एक लाभार्थी को 70 हजार रुपये और औद्योगिक क्षेत्र में तीन युवाओं को तीन लाख रुपये के अतिरिक्त अपना व्यापार शुरू करने के लिए 27 युवाओं को 24 लाख पांच हजार रुपये का ऋण उपलब्ध करवाया गया।

उन्होंने बताया कि निगम द्वारा गत फरवरी माह के दौरान नौ युवाओं को पशुपालन, भेड़ पालन, व्यापार के लिए छह लाख 60 हजार रुपये का ऋण उपलब्ध करवाया गया। इसमें 70 हजार रुपये अनुदान राशि है। गत माह के दौरान चार युवाओं को प्रथम पशु के लिए दो लाख रुपये का ऋण उपलब्ध करवाया गया है। इसी दौरान अपना व्यापार शुरू करने के लिए पांच युवाओं को चार लाख 60 हजार रुपये का ऋण उपलब्ध करवाया गया।

chat bot
आपका साथी