रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ठगे 25 लाख रुपय

रेलवे में सी ग्रुप में नौकरी लगवाने को लेकर चार युवकों से 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में गांव काकौत निवासी रूलदू राम ने सिटी थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित कुरुक्षेत्र निवासी सोम प्रकाश और शुभम गांव किदावल जिला कानपूर उतरप्रदेश निवासी अनीता गांव सांपन खेड़ी निवासी प्रीतम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:22 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:22 AM (IST)
रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ठगे 25 लाख रुपय
रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ठगे 25 लाख रुपय

जागरण संवाददाता, कैथल : रेलवे में सी ग्रुप में नौकरी लगवाने को लेकर चार युवकों से 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में गांव काकौत निवासी रूलदू राम ने सिटी थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित कुरुक्षेत्र निवासी सोम प्रकाश और शुभम, गांव किदावल जिला कानपूर उतरप्रदेश निवासी अनीता, गांव सांपन खेड़ी निवासी प्रीतम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके मामा का लड़का पानीपत निवासी प्रमोद चार सालों से गांव काकौत में रह रहा था। वह 12वीं पास था और बेरोजगार था। आरोपित प्रीतम सिंह एलआइसी एजेंट था और उसके घर पर आना जाना था। आरोपित प्रीतम करीब दो साल पहले उसके घर आया था और कहा था कि उसके दोस्त सोमप्रकाश और उसके बेटे शुभम की रेलवे में अच्छी पहचान है।

वह उसके रिश्तेदार की रेलवे में नौकरी लगवा सकता है। वह आरोपितों की बातों में आ गया और आरोपित प्रीतम ने अन्य तीनों आरोपितों से जवाहर पार्क में मिलवाया। उसके साथ उस समय उसके मामा का लड़का प्रमोद, काकौत निवासी सुशील, दयोरा निवासी वकील और गांव रेवर जिला करनाल निवासी संजीव भी था। आरोपितों ने कहा कि रेलवे में सी ग्रुप की भर्ती निकली हुई हैं। नौकरी लगने के लिए प्रति युवक साढ़े छह लाख रुपये खर्च होंगे।

उड़ीसा में करवाया लिखित पेपर

शिकायतकर्ता ने बताया कि वे आरोपितों की बातों में आ गए और युवकों के कागजात सहित दस लाख रुपये आरोपितों को दे दिए। उसके बाद आरोपितों ने फोन करके बताया कि चारों युवकों का लिखित पेपर उड़ीसा में होगा और उनके रोल नंबर आ चुके हैं। वे आरोपितों से जवाहर पार्क में ही मिले और रोल नंबर लेकर उड़ीसा पेपर देने के लिए चले गए। वहां आरोपितों ने उनका पेपर भी करवा दिया।

पेपर करवाने के बाद आरोपितों ने बचे हुए 15 लाख रुपये भी ले लिए। पैसे लेने के बाद आरोपितों ने चारों युवकों का सिलीगुडी पश्चिमी बंगाल में मेडिकल भी करवाया था। इतना सब करवाने के बाद भी युवकों को कोई नौकरी नहीं मिली। जब वे आरोपितों से पैसे मांगने लगे तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। सिटी थाना प्रभारी शिव कुमार ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी