15 खेल प्रशिक्षकों ने जमा करवाए कागजात, जांच कराएगा खेल विभाग

जिले के विभिन्न स्कूलों में चल रही खेल नर्सरियों में लगे खेल प्रशिक्षकों की ओर से अपने कागजात जिला खेल विभाग को दिए जा रहे हैं। विभाग की ओर से कागजात जमा करवाने के लिए प्रशिक्षकों को पत्र लिखा गया था। 25 में से करीब 15 प्रशिक्षकों के कागजात आ चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:15 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 08:15 AM (IST)
15 खेल प्रशिक्षकों ने जमा करवाए कागजात, जांच कराएगा खेल विभाग
15 खेल प्रशिक्षकों ने जमा करवाए कागजात, जांच कराएगा खेल विभाग

सुनील जांगड़ा, कैथल : जिले के विभिन्न स्कूलों में चल रही खेल नर्सरियों में लगे खेल प्रशिक्षकों की ओर से अपने कागजात जिला खेल विभाग को दिए जा रहे हैं। विभाग की ओर से कागजात जमा करवाने के लिए प्रशिक्षकों को पत्र लिखा गया था। 25 में से करीब 15 प्रशिक्षकों के कागजात आ चुके हैं। अब खेल विभाग की ओर से कागजातों को संबंधित खेल संघ के पास भेजा जाएगा ताकि पता लग सके कि कागजात सही हैं या नहीं। अगर किसी प्रशिक्षक के कागजात फर्जी पाए गए तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी। प्रशिक्षकों के कागजात जांच करने के लिए खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा के निदेशक की ओर से पत्र जारी किया गया था। उनकी शैक्षणिक योग्यता, जिसमें किसी भी खेल में एनआइएस का डिप्लोमा व सीनियर नेशनल के प्रमाण पत्रों की जांच की जाएगी। बॉक्स

खेल नर्सरियों की चेकिग का काम पूरा

जिला खेल अधिकारी की ओर से जिले के विभिन्न स्कूलों में चल रही सभी 27 खेल नर्सरियों की चेकिग का काम पूरा कर लिया गया है। एक सप्ताह से इनकी चेकिग की जा रही थी। चेकिग के दौरान क्योडक और सौंगल की खेल नर्सरी को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा आठ खेल नर्सरी संचालकों को पूरे खिलाड़ी व कोच न मिलने के कारण स्पष्टीकरण का नोटिस भेजा गया है। खेल विभाग की ओर से एक खेल नर्सरी पर करीब एक लाख रुपये खर्च किया जाता है। नसर्री में 25 खिलाड़ी अभ्यास करते हैं। वहीं एनआइएस पास कोच को 25 हजार व बिना एनआइएस के 20 हजार रुपये प्रशिक्षक को वेतन मिलता है।

खेल संघ को भेजे जाएंगे कागजात

जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल ने बताया कि विभाग की ओर से सभी खेल नर्सरियों में लगे प्रशिक्षकों के कागजात चेक करने के आदेश आए थे। सभी प्रशिक्षकों को पत्र लिखा गया था, जिसके बाद 15 प्रशिक्षकों ने कागजात जमा करवा दिए हैं। उन्हें संबंधित खेल संघ को जांच के लिए भेजा जाएगा। सभी खेल नर्सरियों की चेकिग की थी, जिसके बाद दो नर्सरियों को बंद कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी