सैंपल फेल होने पर अचार के 140 ड्रम किए नष्ट

सीएम फ्लाइंग की टीम ने 26 सितंबर को खुराना रोड स्थित एक अचार फैक्ट्री पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में गला-सड़ा अचार मिला था। टीम ने अचार के चार सैंपल लिए थे जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:03 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:03 AM (IST)
सैंपल फेल होने पर अचार के 140 ड्रम किए नष्ट
सैंपल फेल होने पर अचार के 140 ड्रम किए नष्ट

जागरण संवाददाता, कैथल : सीएम फ्लाइंग की टीम ने 26 सितंबर को खुराना रोड स्थित एक अचार फैक्ट्री पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में गला-सड़ा अचार मिला था। टीम ने अचार के चार सैंपल लिए थे, जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया था। सभी सैंपल फेल पाए गए हैं, जिस कारण अचार के 140 भरे हुए ड्रम नष्ट कर दिए गए हैं। कार्रवाई के दौरान फूड सेफ्टी ऑफिसर डा. राजीव कुमार शर्मा मुख्य रूप से मौजूद रहे। अचार को खुराना रोड स्थित ड्रेन के निकट जेसीबी मशीन से गड्डे खोदकर उसमें दबा दिया गया।

डा. राजीव ने बताया कि अचार को अनसेफ बताया गया था, जो बिल्कुल भी खाने के योग्य नहीं था। लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए इस अचार को नष्ट करने का फैसला लिया गया था। अब अचार फैक्ट्री मालिक के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में केस चलेगा। कोर्ट इस मामले में फैक्ट्री संचालक को जुर्माना और सजा भी कर सकता है। जिले भर में इस अचार की सप्लाई होती थी। सीएम फ्लाइंग, फूड सेफ्टी विभाग और सिटी थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की थी। फैक्ट्री में आम, नींबू, मिर्च, टिड, करेला, गाजर का अचार तैयार किया जाता था।

chat bot
आपका साथी