दो गांव में वैक्सीनेशन कार्य सौ फीसद

कोरोना महामारी से बचाव को लेकर सरकार की तरफ से शुरू किए गए टीकाकरण अभियान के लिए अब लोग आगे आ रहे हैं। जिले के दो गांव तो ऐसे हैं जहां सौ फीसद वैक्सीनेशन का कार्य पूरा हो चुका है। जहां पिछले सप्ताह खेड़ी रायवाली गांव की पंचायत ने यह उपलब्धि हासिल की थी वहीं जीतगढ़ गांव दूसरे नंबर पर रहा। यहां भी सौ फीसद वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा हो चुका है। कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों में उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:30 AM (IST)
दो गांव में वैक्सीनेशन कार्य सौ फीसद
दो गांव में वैक्सीनेशन कार्य सौ फीसद

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना महामारी से बचाव को लेकर सरकार की तरफ से शुरू किए गए टीकाकरण अभियान के लिए अब लोग आगे आ रहे हैं। जिले के दो गांव तो ऐसे हैं, जहां सौ फीसद वैक्सीनेशन का कार्य पूरा हो चुका है। जहां पिछले सप्ताह खेड़ी रायवाली गांव की पंचायत ने यह उपलब्धि हासिल की थी, वहीं जीतगढ़ गांव दूसरे नंबर पर रहा। यहां भी सौ फीसद वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा हो चुका है। कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों में उत्साह है। गांव की सरपंच प्रकाशों देवी ने बताया कि 18 से 45 साल की आयु के 156, 45 से 59 साल की आयु के 92 व 60 साल से ज्यादा के 93 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। तीन माह बाद दूसरी डोज लगेगी। गांव की कुल आबादी 311 है। इस कार्य को पूरा करने के लिए एमपीएचडब्ल्यू ममता देवी, वीरभान व आशा वर्कर सहित आंगनबाड़ी वर्कर और पंचायत का पूरा सहयोग रहा। इस गांव का सब सेंटर रावनहेड़ा गांव में पड़ता है।

रोजाना तीन से चार हजार को लगाई जाती है वैक्सीन : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. शैलेंद्र ममगाई शैली ने बताया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर जिले में कार्य चल रहा है। रोजाना तीन से चार हजार के बीच में वैक्सीन लगाई जा रही है। सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ सामाजिक संस्थाओं और ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीन का कार्य जारी है। जिन गांव में वैक्सीनेशन कम हुआ है, वहां रोजाना कैंप लगाए जा रहे हैं। जिले के दो गांव खेड़ी रायवाली व जीतगढ़ में सौ फीसद वैक्सीनेशन का कार्य पूरा हो चुका है। जल्द ही अन्य गांव में भी यह कार्य पूरा हो जाएगा। वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा जागरूक किया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि लोग अब वैक्सीन लगवाने को लेकर आगे आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी