कलायत एवं राजौंद पालिका के विकास के लिए जल्द जारी होंगे 10 करोड़ 20 लाख रुपये

महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा की अगुवाई में कलायत नगर पालिका की नवर्निवाचित भाजपा समर्थित चेयरपर्सन शशिबाला कौशिक एवं उनकी पूरी टीम ने चंडीगढ़ पहुंचकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आशीर्वाद लिया। इससे गदगद हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कलायत हलके के शहरी इलाके के लिए पालिकाओं के विकास की घोषणा अनुरूप 10 करोड़ 20 लाख रुपये और ग्रामीण आंचल के लिए भी करोड़ों रुपये के विकास परियोजनाओं में तेजी लाने का भरोसा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 07:59 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:59 AM (IST)
कलायत एवं राजौंद पालिका के विकास के लिए जल्द जारी होंगे 10 करोड़ 20 लाख रुपये
कलायत एवं राजौंद पालिका के विकास के लिए जल्द जारी होंगे 10 करोड़ 20 लाख रुपये

कलायत (वि) : महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा की अगुवाई में कलायत नगर पालिका की नवर्निवाचित भाजपा समर्थित चेयरपर्सन शशिबाला कौशिक एवं उनकी पूरी टीम ने चंडीगढ़ पहुंचकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आशीर्वाद लिया। इससे गदगद हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कलायत हलके के शहरी इलाके के लिए पालिकाओं के विकास की घोषणा अनुरूप 10 करोड़ 20 लाख रुपये और ग्रामीण आंचल के लिए भी करोड़ों रुपये के विकास परियोजनाओं में तेजी लाने का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री आवास पर महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने हाल ही में कलायत नगर पालिका के प्रधान पद के चुनाव में सर्वसम्मति से विजेता रही शशिबाला कौशिक, वाइस चेयरपर्सन पूजा धीमान एवं समर्थक पार्षदों सहित मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात करवाई।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरी कलायत पालिका की नई टीम को शुभकामनाएं दी। इसके बाद एक घंटे तक चली बैठक में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष इलाके में हो रहे विकास कार्यो की जानकारी सांझा की और हलके के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लिए विभिन्न परियोजनाओं को शीघ्र शुरू करवाने का अनुरोध किया। पालिका एवं पंचायत चुनाव से ठीक पहले मिली इस खुशी पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल गदगद नजर आए।

उन्होंने कलायत एवं राजौंद नगर पालिका क्षेत्र में शीघ्र अपनी घोषणा अनुरूप 10 करोड़ 20 लाख रुपये की राशि के विकास कार्यों को शीघ्र करवाने का भरोसा दिया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नई टीम को पालिका क्षेत्र में आय के साधन बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने का मूलमंत्र दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यो को लेकर उनका नजरिया सबका साथ-सबका विकास की नीति पर आधारित है। इसलिए हम सब मिलकर आमजन की सुविधाओं को निरंतर वृद्धि करने का संकल्प लेंगे, तो बेहतर परिणाम आएंगे।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया और कहा कि उनके आशीर्वाद और मार्गदर्शन का परिणाम है कि क्षेत्र में बिना भेदभाव विकास परियोजनाओं को सिरे चढ़ाया जा रहा है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को विश्वास दिलाया कि कलायत पालिका इलाके में आमजन की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए सुनियोजित तरीके से काम किए जाएंगे।

निर्माण कार्य नहीं हुआ शुरू, बीडीपीओ ने बिना काम निकलवाए 14.32 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, कैथल : डेरा गरजा सिंह में पंचायत फंड से किए जाने वाले विकास कार्यो के मामले में बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस मामले में विकास कार्य के लिए राशि तो अलाट हुई, लेकिन निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

जबकि पंचायत के खाते से 14.32 लाख रुपये निकलवा लिए गए। यह पंचायत की आय से प्राप्त होने वाली राशि है। पंचायत के सदस्यों ने बीडीपीओ सुरेंद्र पर यह राशि निकलवाने का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों का कार्यकाल खत्म होने के बाद अब रुपये खर्च करने की पावर बीडीपीओ व डीडीपीओ पर आ गई है। इसी कड़ी में डीडीपीओ ने यह कार्य किया है।

यह कहना है डेरा गरजा सिंह ग्राम पंचायत सरंपच का

डेरा गरजा सिंह की ग्राम पंचायत डेरा गदला के सरंपच प्रतिनिधि साहब सिंह विर्क ने बताया कि सरकार द्वारा गांव में सामुदायिक केंद्र, स्टेडियम, ओपन जिम और ट्रैक व अन्य विकास कार्य किए जाने थे। यहां पर यह कार्य तो हुए नहीं, बल्कि बीडीपीओ ने 14.32 लाख 530 रुपये निकलवा लिए। इस पर सचिव से बात की तो उसने रनिग पेमेंट करने का जवाब दिया, जबकि यहां पर कोई भी निर्माण सामग्री पहुंची नहीं। विर्क ने बताया कि बीडीपीओ केवल भ्रष्टाचार करना ही जानता है।

बीडीपीओ की शिकायत डीसी प्रदीप दहिया से की जाएगी। यदि उसके बावजूद बीडीपीओ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं तो वह अन्य आला अधिकारियों से शिकायत करेंगे। जिला प्रशासन से मांग है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी