विशाल जूड़ के समर्थन में उतरे युवा, ज्ञापन देकर रिहाई की मांग

आस्ट्रेलिया की जेल में बंद भारत के विशाल जूड़ की रिहाई की मांग को लेकर समस्त युवा संगठन ने बुधवार को तहसीलदार रामपाल शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:44 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:44 AM (IST)
विशाल जूड़ के समर्थन में उतरे युवा, ज्ञापन देकर रिहाई की मांग
विशाल जूड़ के समर्थन में उतरे युवा, ज्ञापन देकर रिहाई की मांग

संवाद सूत्र, सफीदों : आस्ट्रेलिया की जेल में बंद भारत के विशाल जूड़ की रिहाई की मांग को लेकर समस्त युवा संगठन ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर के नाम ज्ञापन तहसीलदार रामपाल शर्मा को सौंपा। ज्ञापन देने से पहले युवा पुरानी अनाज मंडी में एकत्रित हुए और वहां से हाथों में तिरंगे झंडे लेकर मोटरसाइकिल के काफिले में नारेबाजी करते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे।

ज्ञापन में युवाओं का कहना था कि हरियाणा के करनाल जिले का विशाल जूड़ उर्फ राहुल वर्ष 2017 में सिडनी (आस्ट्रेलिया) में पढ़ाई करने के लिए गया था। 26 जनवरी को आस्ट्रेलिया के अंदर किसान आंदोलन का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में भारतीय ध्वज का अपमान किया जा रहा था और देशविरोधी नारे लगाए जा रहे थे। वहां पर मौजूद विशाल जूड़ ने जब इसका विरोध किया तो उस पर वहीं हमला किया गया। बात यहीं तक नहीं रुकी और एक साजिश के तहत उसके विरुद्ध केस दर्ज करवाकर उसको पुलिस के हवाले कर दिया गया। वहां के कुछ लोगों के विरोध के कारण उसकी जमानत रद कर दी गई। जब से लेकर अब तक विशाल जूड़ (को उसके परिवार से मिलने नहीं दिया जा रहा है और उसके मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। युवाओं ने सरकार से मांग की कि विशाल के मामले में हस्तक्षेप करके उसकी तत्काल रिहाई करवाई जाए।

chat bot
आपका साथी