जींद में यंगिस्तान का वैक्सीनेशन : युवाओं ने लगवाई वैक्सीन

जागरण संवाददाता जींद कोरोना को हराने की खातिर वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में जोश देखते ही बन रहा है। हर रोज वैक्सीनेशन करवाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी अब ज्यादा स्लॉट खोलकर हर रोज दो हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:32 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:32 AM (IST)
जींद में यंगिस्तान का वैक्सीनेशन : युवाओं ने लगवाई वैक्सीन
जींद में यंगिस्तान का वैक्सीनेशन : युवाओं ने लगवाई वैक्सीन

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना को हराने की खातिर वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में जोश देखते ही बन रहा है। हर रोज वैक्सीनेशन करवाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी अब ज्यादा स्लॉट खोलकर हर रोज दो हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।

बुधवार को 18 से 44 आयु वर्ग के 966 लोगों ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। जींद के नागरिक अस्पताल में पीपी सेंटर में इंटरनेट बंद होने के चलते एक घंटे तक वैक्सीनेशन का काम बाधित रहा।

बुधवार को जिलेभर में 2126 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इनमें हेल्थ केयर वर्कर को कोविशिल्ड की पहली डोज 21 कर्मियों को तथा 17 कर्मियों को दूसरी डोज लगी। वहीं फ्रंटलाइन वर्कर में पहली डोज 28 तथा दूसरी डोज 21 कर्मियों को लगी। 18 से 44 वर्ष की आयु के 966 लोगों को पहली डोज लगी। 45 से 59 वर्ष की बीच के आयु के 430 लोगों को पहली तथा 196 को दूसरी डोज लगाई गई। 60 वर्ष से ऊपर वालों में 192 को पहली तथा 255 को दूसरी डोज लगाई गई।

आज से रोजाना दो हजार को लगेगा टीका : डा. नवनीत

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत ने बताया कि अब तक कुल 119560 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। इनमें 110377 लोगों को पहली डोज तथा तथा 9183 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। डा. नवनीत ने बताया कि वीरवार से ज्यादा स्लॉट खोलते हुए रोजाना दो हजार लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। धीरे-धीरे वैक्सीनेशन सेंटर और स्लॉट की संख्या बढ़ाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग का प्रयास है कि लोगों को वैक्सीनेशन में दिक्कत न आए।

इंटरनेट बंद होने से हुई समस्या

18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होता है। उसके बाद अस्पताल में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चेक कर स्लिप निकाल कर दी जाती है, इसके बाद ही वैक्सीनेशन किया जाता है लेकिन बुधवार को उस समय दिक्कत पैदा हो गई, जब करीब 10 बजे इंटरनेट कनेक्शन बंद हो गया और रजिट्रेशन की प्रक्रिया वहीं पर रूक गई। एक घंटे तक लोग लाइन में लगे रहे। इसके बाद इंटरनेट समस्या बहाल हुई और प्रक्रिया आगे बढ़ी। सुपरवाइजर स्वास्थ्य निरीक्षक संघ रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को मैनुअली करने की मांग कर चुका है।

chat bot
आपका साथी