उचाना कलां पार्क में बनेंगी योगशाला, महापुरुषों के नाम से होंगे चौकों के नाम

राजेंद्रा कालोनी में नगर पालिका कार्यालय में बैठक हुई। बैठक का आयोजन शहर में विकास कायरे को लेकर किया गया। नपा चेयरपर्सन राजेश कुमारी की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:36 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:36 AM (IST)
उचाना कलां पार्क में बनेंगी योगशाला, महापुरुषों के नाम से होंगे चौकों के नाम
उचाना कलां पार्क में बनेंगी योगशाला, महापुरुषों के नाम से होंगे चौकों के नाम

संवाद सूत्र, उचाना : राजेंद्रा कालोनी में नगर पालिका कार्यालय में बैठक हुई। बैठक का आयोजन शहर में विकास कायरे को लेकर किया गया। नपा चेयरपर्सन राजेश कुमारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें विभिन्न विकास कार्यो को लेकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किए गए। शहर, उचाना कलां में जो भी चौक है उनका नामकरण करते हुए उनका नाम महापुरूषों के नाम से रखने, उचाना कलां में जो पार्क है उसके नवीनकरण पर 50 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

पार्क में योगशाला का निर्माण भी करवाया जाएगा। सफाई व्यवस्था को लेकर डोर-टू-डोर के लिए टेंडर लगाया जाएगा, पार्क में चार दीवारी का निमरण, लाइट, कुर्सियों की व्यवस्था भी की जाएगी। शहर, उचाना कलां में जो गलियां है, पुलिया टूटी है उनका निमरण करवाने के लिए भी सभी की सहमति से प्रस्ताव पारित किया गया। राजेश कुमारी ने कहा कि शहर में विकास की रफ्तार कुछ धीमी कोरोना महामारी के चलते हो गई थी। कोरोना के चलते बैठक पार्षदों की नहीं हो पाई जिसके चलते विकास कार्य को लेकर प्रस्ताव पारित नहीं हो पाए।

गृहमंत्री अनिल विज के आदेशानुसार हर शहर में एक योगशाला होनी चाहिए जिसके चलते उचाना कलां पार्क में योगशाला बनाने का फैसला लिया है जिस पर 15 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। शहर, उचाना कलां के वार्डों में गलियों का निर्माण सहित अन्य कार्य किए जाएंगे जिनकी मांग काफी समय से वार्डो के लोग कर रहे है। हर वार्ड में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए जाएंगे। इस मौके पर सचिव मोहन लाल, वाइस चेयरमैन रणधीर पांचाल, विद्या सागर, विकास श्योकंद, कमलेश श्योकंद, शशि, रेखा रानी, नीलम, रेखा देवी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी