जींद के डीएवी स्कूल में स्थापित होगी योग खेल नर्सरी

हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डा. जयदीप आर्य ने ने बताया कि प्रदेश में योग को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा योग आयोग इस वर्ष पांच शहरों में योग की नर्सरी स्थापित करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:52 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:52 AM (IST)
जींद के डीएवी स्कूल में स्थापित होगी योग खेल नर्सरी
जींद के डीएवी स्कूल में स्थापित होगी योग खेल नर्सरी

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डा. जयदीप आर्य ने बताया कि प्रदेश में योग को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा योग आयोग इस वर्ष पांच शहरों में योग की नर्सरी स्थापित करेगा। जहां पर योग कोच उपस्थित रहेंगे तथा खिलाड़ियों को सारी सुविधा दी जाएंगी। अर्बन एस्टेट स्थित डीएवी स्कूल में भी योग खेल नर्सरी स्थापित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि हरियाणा योग आयोग की पहल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने योग को पाठ्यक्रम में सम्मिलित करने की घोषणा की है। हरियाणा योग खेल एसोसिएशन के चेयरमैन डा. धर्मदेव विद्यार्थी ने बताया कि प्रदेशभर में हुई योग प्रतियोगिताओं में चुने गये खिलाड़ियों को हरियाणा योग आयोग की ओर से पुरस्कृत किया गया। खिलाड़ियों से नवंबर में होने वाले खेलो इंडिया कार्यक्रम में पूरी तैयारी के साथ भाग लेने का आह्वान किया।

हरियाणा योग खेल एसोसिएशन के साथ मिलकर अनेक प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई, जिनमें योग चैलेंज प्रतियोगिता, योग क्विज प्रतियोगिता, योग पोस्टर, कविता और गीत प्रतियोगिताएं शामिल रही। सभी वर्गों में विजयी होने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। इन प्रतियोगिताओं में डीएवी संस्थाओं के विद्यार्थियों ने भी भाग लिया।

महंगाई के विरोध में माकपा का प्रदर्शन 30 को

जींद : माकपा की बैठक मंगलवार को कामरेड प्रकाश चंद्र की अध्यक्षता में हुई। बैठक में किसान नेता फूल सिंह श्योकंद, मास्टर बलबीर सिंह, जिला सचिव रमेश चंद्र, सतवीर खरल, मजदूर नेता कामरेड कपूर सिंह, कामरेड वेदपाल, राधेश्याम व कश्मीर सिंह ने भाग लिया। राज्य कमेटी की ओर से मास्टर सत्यपाल सिवाच बैठक में शामिल हुए। किसान आंदोलन की मांगों का समर्थन किया गया। जिला सचिव कामरेड रमेश चंद्र ने कहा कि डीजल-पेट्रोल, खाने के तेल, दालों व अन्य जरूरत की चीजों के भाव हर रोज बढ़ रहे हैं। जिसके कारण गरीब आदमी को अपना गुजारा चलाना मुश्किल हो रहा है। 30 जून को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करके महंगाई पर रोक लगाने की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी