गृहमंत्री को पत्र लिखकर चौकीदारों से मिलने का मांगा समय

हरियाणा ग्रामीण चौकीदार सभा की बैठक शहर के बीडीपीओ कार्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता चौकीदार सत्यनारायण धर्मगढ़ ने की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:05 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:05 AM (IST)
गृहमंत्री को पत्र लिखकर चौकीदारों से मिलने का मांगा समय
गृहमंत्री को पत्र लिखकर चौकीदारों से मिलने का मांगा समय

संवाद सूत्र, सफीदों : हरियाणा ग्रामीण चौकीदार सभा की बैठक शहर के बीडीपीओ कार्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता चौकीदार सत्यनारायण धर्मगढ़ ने की। बैठक के उपरांत चौकीदारों ने अपनी मांगों को लेकर एक पत्र गृहमंत्री अनिल विज को भेजकर उनसे मिलने का समय मांगा है। चौकीदारों का कहना था कि हरियाणा के ग्रामीण चौकीदार पिछले लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर अनेक पत्र लिख चुके हैं, लेकिन सरकार ने उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं की है। उन्होंने सरकार को चेताया कि बातचीत के माध्यम से उनकी समस्याओं का समाधान किया जाए। यदि समय रहते उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो हरियाणा के ग्रामीण चौकीदार 18 सितंबर को उनके दरवाजे पर आने को मजबूर होंगे। चौकीदारों ने सरकार से मांग की कि हरियाणा के ग्रामीण चौकीदारों को पक्का किया जाए और जब तक उन्हे पक्का नहीं किया जाता तब तक 24000 रुपये मासिक न्यूनतम वेतन दिया जाए। ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की तर्ज पर ग्रामीण चौकीदारों को भी बीडीपीओ के माध्यम से पीएफ में कवर किया जाए।

हरियाणा सरकार ने ईपीएफ लागू करने बारे दो बार घोषणा कर चुकी है, लेकिन उसे आजतक लागू नहीं किया गया है। कोरोना महामारी की चपेट में आने से मौत होने पर ग्रामीण चौकीदारों को 10 लाख बीमा राशि व परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए।

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल के राकेश गोयल बने उपाध्यक्ष

संसू, सफीदों : राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल की जिला ईकाई में सफीदों की भागीदारी बढ़ी है। संगठन की जिला कमेटी में सफीदों के व्यापारियों को कई अहम पद प्रदान किए गए हैं। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला व प्रदेशाध्यक्ष गुलशन डंग से सलाह-मशविरा करके संगठन के जिलाध्यक्ष ऋषभ जैन ने सफीदों के वरिष्ठ समाजसेवी राकेश गोयल भोला को जिला उपाध्यक्ष, कच्चा आढ़ती संघ सफीदों के पूर्व प्रधान संजय मित्तल को जिला सचिव व युवा व्यापारी नेता अमन जैन को जिला प्रचार मंत्री नियुक्त किया गया है।

नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए प्रदेशाध्यक्ष गुलशन डंग व जिलाध्यक्ष ऋषभ जैन ने कहा कि सभी पदाधिकारी व्यापार और व्यापारी की भलाई के लिए बढ़-चढ़कर कार्य करें।

chat bot
आपका साथी