चार मंडियों में पहुंचा गेहूं, केवल जुलाना मंडी में हुई खरीद शुरू

जिले में जींद सफीदों जुलाना व अलेवा अनाज मंडी में गेहूं की आवक शुरू हो चुकी है। लेकिन शनिवार शाम तक केवल जुलाना मंडी में गेहूं की खरीद शुरू हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 07:35 AM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 07:35 AM (IST)
चार मंडियों में पहुंचा गेहूं, केवल जुलाना मंडी में हुई खरीद शुरू
चार मंडियों में पहुंचा गेहूं, केवल जुलाना मंडी में हुई खरीद शुरू

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में जींद, सफीदों, जुलाना व अलेवा अनाज मंडी में गेहूं की आवक शुरू हो चुकी है। लेकिन शनिवार शाम तक केवल जुलाना मंडी में गेहूं की खरीद शुरू हुई है। वहीं, बाकी मंडियों में खरीद शुरू नहीं हो पाई। सफीदों मंडी में एक हजार क्विंटल से ज्यादा गेहूं की आवक हो चुकी है। लेकिन अभी तक खरीद शुरू नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि सोमवार से सफीदों मंडी में एजेंसी खरीद शुरू करेगी। वहीं, जींद मंडी में भी खरीद शुरू होने का इंतजार है। जींद मार्केट कमेटी सचिव संजीव कुमार ने बताया कि शुक्रवार को मंडी में गेहूं की एक ढेरी आई थी। शनिवार को एफसीआइ खरीद के लिए आई, लेकिन नमी ज्यादा होने के कारण फसल की खरीद नहीं हो सकी। नरवाना और उचाना मंडियों में शनिवार शाम तक गेहूं की आवक शुरू नहीं हुई थी। जुलाना में 80 किसानों के पास भेजा संदेश, एक किसान ही मंडी में लाया फसल

संवाद सूत्र, जुलाना: अनाज मंडी में शुक्रवार देर शाम से ही गेहूं की आवक शुरू हो गई थी। शनिवार को वेयर हाउस ने खरीद का काम शुरू कर दिया और मंडी में आई हुई 84 क्विंटल गेहूं को खरीदा गया। जुलाना अनाज मंडी की ओर से 80 किसानों के पास फसल लाने के लिए संदेश भेजा गया था। केवल एक किसान ही मंडी में फसल लेकर पहुंचा। मंडी में सफाई और बिजली की व्यवस्था कर दी गई है। किसानों की फसल के तोल के लिए आठ कांटे लगाए गए हैं। मंडी में किसानों के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। फतेहगढ़ और शामलो कलां खरीद केंद्र पर सफाई करवाई गई है। जुलाना मार्केट कमेटी सचिव दीपक लोहचब ने बताया कि जुलाना अनाज मंडी के अलावा अबकी बार केवल फतेहगढ़ और शामलो कलां खरीद केंद्र पर गेहूं की फसल को खरीदा जाएगा।

chat bot
आपका साथी