करनाल में निकासी न होने से नवनिर्मित रेलवे अंडरपास में भरा पानी

गांव हसनपुर में नवनिर्मित रेलवे अंडरपास से बारिश के पानी की निकासी न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:59 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:59 AM (IST)
करनाल में निकासी न होने से नवनिर्मित रेलवे अंडरपास में भरा पानी
करनाल में निकासी न होने से नवनिर्मित रेलवे अंडरपास में भरा पानी

संवाद सहयोगी, घरौंडा : गांव हसनपुर में नवनिर्मित रेलवे अंडरपास से बारिश के पानी की निकासी न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन से पानी की निकासी व्यवस्था करने की गुहार लगाई है, लेकिन समस्या का हल नहीं हो रहा।

परेशान लोगों ने कहा कि अंडरपास की व्यवस्था से बेहतर तो रेलवे लाइन से आवागमन करना ही ठीक था, क्योंकि 10 से 15 मिनट में गाड़ी क्रास होने बाद फाटक खुल जाती थीं। अंडरपास में पानी भरने के बाद कई दिनों तक पानी नहीं निकलता। ग्रामीणों को दूसरे गांवों से आना-जाना पड़ता है।

गांव हसनपुर का रेलवे अंडरपास का फिलहाल कार्य पूरा नहीं हुआ है। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए प्रशासन ने लगभग दो माह पूर्व अंडरपास शुरू कर दिया था। ग्रामीणों का अंडरपास से आवागमन भी शुरू हो गया था, लेकिन बारिश हर बार लोगों के लिए आफत बनकर आती है। बरसात के पानी से अंडरपास के नीचे पानी जमा हो जाता है। अगर कोई वाहन चालक बाइक, कार व अन्य वाहन निकालने का प्रयास करता है तो वाहन बंद हो जाता है।

ग्रामीण सूरजभान, वेदप्रकाश, कृष्ण कुमार, विशु ने बताया कि अंडरपास निर्माण से पूर्व ग्रामीण रेलवे लाइन क्रास करके गांव में जाते थे। उस समय 10 से 15 मिनट में ट्रेन क्रास होने के बाद फाटक खुल जाता था, लेकिन अब अंडरपास में बारिश का पानी भरने के बाद कई कई दिनों तक इधर -उधर गांवों में धक्के खाने के बाद गांव में पहुंचते हैं। इस समस्या का जल्द समाधान कराया जाए।

chat bot
आपका साथी