top menutop menutop menu

दिल्ली-पटियाला हाईवे की लाइटों को जलने के लिए बिजली कनेक्शन का इंतजार

दिल्ली-पटियाला हाईवे की लाइटों को जलने के लिए बिजली कनेक्शन का इंतजार
Publish Date:Mon, 10 Aug 2020 06:02 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, नरवाना : एनएचएआइ ने दिल्ली-पटियाला फोरलेन हाइवे पर हरियल चौक से लेकर टोहाना रोड तक फोरलेन के बीच में स्ट्रीट लाइटें लगाई हुई हैं। इन स्ट्रीट लाइटों के लिए बिजली कनेक्शन नहीं लिया। शाम ढलते ही अंधेरा छा जाता है। हाइवे पर अंधेरा होने से आए दिन हादसे होते रहते हैं। शहरवासी अमन मोर, प्रदीप शर्मा, नरेश सिगला, दक्ष कौशिक, बलबीर सिधु का कहना है कि एनएचएआई ने हाइवे का पूरा निर्माण होने से पहले ही खटकड़ टोल प्लाजा पर टोल तो वसूलना शुरू कर दिया, लेकिन अभी तक पूरी सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई हैं। अभी तक शहर में सर्विस लाइन का काम अधूरा पड़ा है, तो साथ में हाइवे पर लगी स्ट्रीट लाइटें भी सफेद हाथी साबित हो रही हैं। पुराने बस स्टैंड पर एक जनरेटर लाइटें जलाने के लिए केवल दिखावे के लिए रखा है। एक घंटे जनरेटर चलाकर उसको बंद कर दिया जाता है।

बेसहारा पशु हो रहे शिकार

दिल्ली-पटियाला हाइवे की लाइटें बंद होने से वाहन चालकों के बेसहारा पशुओं के साथ आए दिन हादसे होते रहते हैं। जिस कारण वाहन चालकों व बेसहारा पशुओं दोनों को गंभीर चोटें लगती है। श्री श्याम गो चिकित्सालय के गोभक्त अमित वर्मा ने बताया कि पिछले 10 दिनों में हाइवे की लाइटें बंद रहने से 20 बेसहारा पशुओं की मौत हो चुकी है। 11 पशुओं को चोटें लग चुकी हैं। जिनका चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। बेसहारा पशु मच्छरों से बचने के लिए हाइवे पर रात को आकर बैठ जाते हैं, जिससे वाहन चालकों को अंधेरे में वे पशु दिखाई नहीं देते। जिस कारण वाहनों की टक्कर पशुओं से हो जाती है।

वर्जन

हरियल चौक से लेकर टोहाना रोड तक हाइवे पर लगी लाइटों को जलाने के लिए अभी तक एनएचएआइ ने बिजली निगम के पास कनेक्शन लेने के लिए फाइल जमा नहीं करवाई है। बिना कनेक्शन करवाये बिजली निगम कैसे लाइटें जलवा सकता है।

-भजन सिंह, एसडीओ, बिजली निगम, नरवाना

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.