ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट न दें मतदाता : चढूनी

भारतीय किसान यूनियन प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि ऐलनाबाद के उप चुनाव में मतदाता भाजपा को वोट न दें। मतदाता किसी पार्टी को वोट दें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:24 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:24 AM (IST)
ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट न दें मतदाता : चढूनी
ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट न दें मतदाता : चढूनी

संवाद सूत्र, उचाना: भारतीय किसान यूनियन प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि ऐलनाबाद के उप चुनाव में मतदाता भाजपा को वोट न दें। मतदाता किसी पार्टी को वोट दें, लेकिन भाजपा, जजपा के उम्मीदवार को वोट न दे। वे पालवां गांव में आजाद पालवां के निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। चढूनी ने कहा कि बाजरे की एमएसपी पर खरीद की मांग हमने पहले की थी, लेकिन सरकार ने बाजरे को भावांतर योजना में शामिल किया। आज किसान को बाजरे का एमएसपी रेट नहीं मिल रहा है। 200 से 300 रुपये प्रति क्विंटल कम किसानों को एमएसपी से मिल रहे है, क्योंकि बाजरे का भाव 1300 से 1400 रुपये प्रति क्विटल तक रह गया है।

सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए किया रोष प्रकट

जुलाना के पुराने बस स्टैंड पर किसानों ने फूंका सरकार का पुतला

संवाद सूत्र, जुलाना: कृषि कानूनों और लखीमपुरी में हुई घटना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जुलाना के पुराने बस स्टैंड पर किसानों ने सरकार का पुतला फूंका। किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया। किसानों ने कहा कि सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। किसान 11 महीने से दिल्ली बार्डर पर बैठे हैं। सरकार ने 11 महीने बीत जाने के बाद भी किसानों की कोई सुध नहीं ली है। लखीमपुर खीरी की घटना निदनीय है निहत्थे किसानों पर मंत्री के बेटे ने गाड़ी जानबूझ कर चढ़ाई है। किसानों की मांग है कि कृषि कानूनों को रद्द किया जाए। किसानों की बाजरे की फसल को खरीदा नहीं जा रहा है। किसानों की मांगों को सरकार अनसुना कर रही है। जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं होती, तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के जिला उपप्रधान नरेंद्र ढांडा, हलका प्रधान जयदीप चहल, नरेंद्र लाठर, कुलदीप ढांडा, प्रदीप सिहाग, मोहित लाठर, सुभाष पांचाल, सूरजमल नैन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी