वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन 25 अक्टूबर को पंचकूला में करेगी 3 दिवसीय महाआंदोलन

वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी ने राज्य प्रधान अनूप ढिल्लो के नेतृत्व में डीसी के प्रतिनिधि सीटीएम दर्शन यादव को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:00 AM (IST)
वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन 25 अक्टूबर को पंचकूला में करेगी 3 दिवसीय महाआंदोलन
वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन 25 अक्टूबर को पंचकूला में करेगी 3 दिवसीय महाआंदोलन

जागरण संवाददाता, जींद: वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी ने राज्य प्रधान अनूप ढिल्लो के नेतृत्व में डीसी के प्रतिनिधि सीटीएम दर्शन यादव को मुख्यमंत्री मनोहर लाल, मुख्य सचिव विजय वर्धन, मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, प्रधान सचिव वी उमाशंकर, अतिरिक्त प्रधान सचिव अमित अग्रवाल के नाम ज्ञापन सौंपे।

जिला प्रधान राजेश कौशिक व महिला जिला प्रधान प्रीति राजपूत ने बताया कि वोकेशनल टीचर्स कई वर्षों से विभाग में मर्ज करने व अन्य मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने समान काम समान वेतन के लिए भी मांग की। विभाग के माध्यम से कार्यरत 157 वोकेशनल टीचर्स को 48,118 रुपए वेतनमान मिल रहा जबकि बाकी 2278 वोकेशनल टीचर्स को मात्र 23,241 वेतनमान मिल रहा है। दोनों के वेतनमान में 24000 से ज्यादा का अंतर है, जबकि दोनों एक ही स्कूल व एक ही पोस्ट पर एक योग्यता के आधार पर एक ही प्रोजेक्ट में कार्यरत हैं। वोकेशनल टीचर्स ने सभी 2278 वोकेशनल टीचर्स पर सर्विस रूल लागू करने कि भी मांग की है। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने पर वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन ने पंचकूला में 25 अक्टूबर से महाआंदोलन शुरू करने की घोषणा कर दी है। जब तक मांगे पूरी नहीं होती, तब तक वोकेशनल टीचर्स पीछे नहीं हटेंगे। हजारों की संख्या में 25 अक्टूबर को वोकेशनल टीचर्स पंचकूला में पहुंचेंगे। इस मौके पर राज्य प्रधान अनूप ढिल्लो, हिसार जोन प्रभारी राजकुमार, जिला प्रधान राजेश कौशिक, महिला प्रधान प्रीति राजपूत, जिला महिला सचिव सुमनलता शर्मा, सचिव राजेश रेढू, प्रवक्ता राकेश गिरी, जींद ब्लाक प्रधान पवन जांगड़ा, रेणु, सुमन, महेंद्र सिंह, मंदीप सिंह, सुनील एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी