विश्व हिदू परिषद ने कराया अनाथ बच्ची की आंखों का आपरेशन

विश्व हिदू परिषद (विहिप) की नरवाना इकाई ने डा. दीपक मित्तल के सहयोग से अनाथ बच्ची की दोनों आंखों का आपरेशन करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:45 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:45 AM (IST)
विश्व हिदू परिषद ने कराया अनाथ बच्ची की आंखों का आपरेशन
विश्व हिदू परिषद ने कराया अनाथ बच्ची की आंखों का आपरेशन

जींद : विश्व हिदू परिषद (विहिप) की नरवाना इकाई ने डा. दीपक मित्तल के सहयोग से अनाथ बच्ची की दोनों आंखों का आपरेशन करवाया। विहिप के सह प्रचार प्रमुख सुशील शास्त्री ने बताया कि पिछले दिनों कोरोना काल में विहिप और बजरंग दल नरवाना इकाई के कार्यकर्ता सेवा कार्यों में लगे हुए थे। उन्हीं दिनों जब विहिप कार्यकर्ता चमेला कालोनी की ठंडी सडक पर रह रहे जरूरतमंद परिवारों को राशन पहुंचाने गए थे। वहां एक स्थानीय निवासी ने दो अनाथ बच्चियों के बारे में बताया था। विहिप कार्यकर्ता उन अनाथ बच्चियों से मिले। बड़ी लड़की ने बताया कि उसकी छोटी बहन को दोनों आंखों से दिखाई नहीं देता है। उसके बाद सुशील शास्त्री, विहिप के उपाध्यक्ष जगदीश पांचाल धनौरी, नगरमंत्री नरेंद्र ग्रोवर और संजीव गर्ग उसे दिखाने के लिए शहर के आंखों के स्पेशलिस्ट डा. दीपक मित्तल के पास लाए। डा. दीपक मितल ने तुरंत अंबाला के एलजेआइ अस्पताल में संपर्क कर विहिप कार्यकर्ताओं को अनाथ बच्ची के निश्शुल्क आपरेशन करवाने के लिए अंबाला भेजा। जहां लड़की का सफल आपरेशन हो गया।

बस स्टैंड चौक पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किया जागरूक

जासं, जींद : जिला एवं सत्र न्यायाधीश कम चेयरपर्सन जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण अराधना साहनी व मुख्य न्यायधीश कम जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव रेखा के मार्ग दर्शन में बस अडडा चौक पर अधिवक्ता देवराज मलिक व स्वयंसेवक ज्योति ने लोगों को कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने बारे जागरूक किया।

अधिवक्ता देवराज मलिक ने आटो रिक्शा चालक, यात्री व मोटर वाहन चालक को बताया कि वैक्सीनेशन पूरी तरह से सुरक्षित व प्रभावी है और किसी तरह का इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है। इसलिए आमजन बिना भय व संकोच के वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं। वैक्सीनेशन के साथ-साथ सरकार द्वारा जारी एसओपी की हिदायतों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी