जींद में जलभराव को लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे हथवाला के ग्रामीण

बरसात के कारण हुए जलभराव को लेकर हथवाला गांव के दर्जनों किसान तहसील कार्यालय पहुंचे। किसानों ने प्रशासन से फसलों और गांव से पानी निकासी की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:57 AM (IST)
जींद में जलभराव को लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे हथवाला के ग्रामीण
जींद में जलभराव को लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे हथवाला के ग्रामीण

जुलाना : बरसात के कारण हुए जलभराव को लेकर हथवाला गांव के दर्जनों किसान तहसील कार्यालय पहुंचे। किसानों ने प्रशासन से फसलों और गांव से पानी निकासी की मांग की। हथवाला गांव निवासी किसान जयबीर, राजबीर, बागा, दिलबाग, विनोद, जगबीर, जगदीश, बिजेंद्र, हरपाल, शमशेर, मौजीराम, रमेश व प्रवीन ने कहा कि गांव में अधिक बरसात होने के कारण जलभराव हो गया है। करीब दो हजार एकड़ फसल पानी में डूब गई है। खेतों के साथ-साथ गांव में भी पानी भर गया है। ग्रामीणों ने कहा कि अधिक पानी से फसल खराब हो गई हैं। जो भी फसल बची है अगर जल्द पानी की निकासी नहीं हुई तो वह भी खराब हो जाएगी। हजारों रुपये खर्च कर उन्होंने फसल की बुआई की है। किसानों ने खराब फसल का मुआवजा दिलाने व पानी की निकासी कराने की मांग प्रशासन से की है। संसू

निडानी में बारिश में गिरा मकान, आर्थिक मदद की लगाई गुहार

जींद : पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के बीच बुधवार रात गांव निडानी के सतबीर का मकान गिर गया। गनीमत रही कि जिस समय मकान की छत गिरी, वहां कोई मौजूद नहीं था। ग्रामीणों के अनुसार सतबीर पुत्र रणसिंह गांव में बने घर में अकेला ही रहता था। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। बुधवार रात को हुई बारिश के कारण उसका मकान गिर गया। सतबीर ने बताया कि उसके पास कृषि योग्य भी कोई जमीन नहीं है। वह मजदूरी कर अपना पेट पाल रहा है। उसकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है, इसलिए वह मकान को दोबारा से बनाने में पूरी तरह से असमर्थ है। उसने प्रशासन से गुहार लगाई कि उसकी आर्थिक मदद की जाए।

chat bot
आपका साथी