गुरुसर के ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल में वाटर कूलर दिया दान

गांव गुरुसर के सरकारी प्राइमरी स्कूल में अब छात्र संख्या 55 से बढ़ कर 142 हो गई है। अब स्कूल का वाटर कूलर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:37 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:37 AM (IST)
गुरुसर के ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल में वाटर कूलर दिया दान
गुरुसर के ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल में वाटर कूलर दिया दान

संवाद सूत्र, नरवाना : गांव गुरुसर के सरकारी प्राइमरी स्कूल में अब छात्र संख्या 55 से बढ़ कर 142 हो गई है। ग्रामीण इसके लिए स्कूल में सेवारत अध्यापकों का अहसान मानते हैं कि उन्होंने मेहनत करके अभिभावकों को अपने बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ाने के लिए मनाया। अन्यथा बच्चों की पर्याप्त संख्या नहीं होने के कारण गुरुसर का यह सरकारी स्कूल बंद होने के कगार पर था।

छात्र संख्या बढ़ने की खुशी में जगदीश पंजेटा, शोभा चंद, रामनिवास, मनजीत की टीम ने 36 बिरादरी से चंदा इकट्ठा करके बच्चों व अध्यापकों के लिए स्कूल में लगभग 50 हजार की लागत से वाटर कूलर दान में दिया। स्कूल मुखिया श्रीनिवास और राकेश मोर जेबीटी ने ग्रामीणों का आभार जताया। शिक्षक अनिल लोहान ने ग्राम पंचायत व ग्रामवासियों द्वारा अब तक किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि सभी के सहयोग से स्कूल में सोलर इन्वर्टर, घास काटने वाली मशीन, वाइफाइ प्रोजेक्टर तथा रंग-पेंट से सुशोभित स्कूल सुंदरता की मुंह बोलती तस्वीर है।

इस अवसर पर अध्यापक विनोद, सेवा प्रजापत, मदन पंच, रामकला नंबरदार, बेगराज वाल्मीकि, रामफल चौकीदार, जगबीर भनवाला, बलविदर कुंडू मौजूद रहे।

इंडस स्कूल में आज दैनिक जागरण, जेसीआइ जींद व भारतीय योग संस्थान का योग शिविर

जासं, जींद: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार सुबह सवा पांच बजे दैनिक जागरण, जेसीआइ जींद और भारतीय योग संस्थान की तरफ से संयुक्त योग शिविर का आयोजन किया जाएगा।

जेसीआइ जींद के प्रधान चित्रेश भोला ने बताया कि योग शिविर में सरकार के नियमों के तहत अधिकतम 50 साधक भाग लेंगे। योग शिविर की प्रकल्प निदेशक जेसी रचना श्योराण ने बताया कि करीब डेढ़ घंटे तक योग की कक्षा में योगासन कराए जाएंगे और बाद में प्राणायाम का अभ्यास कराया जाएगा। जेसीआइ के सभी सदस्य इस योग शिविर में भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी