विजिलेंस ने न्यू हाउसिग बोर्ड कालोनी के फ्लैटों में छापा मार पकड़ी बिजली चोरी

शहर के सेक्टर आठ स्थित न्यू हाउसिग बोर्ड कालोनी में शुक्रवार शाम को विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर कर एक दर्जन से अधिक फ्लैट में बिजली चोरी पकड़ी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:05 AM (IST)
विजिलेंस ने न्यू हाउसिग बोर्ड कालोनी के फ्लैटों में छापा मार पकड़ी बिजली चोरी
विजिलेंस ने न्यू हाउसिग बोर्ड कालोनी के फ्लैटों में छापा मार पकड़ी बिजली चोरी

जागरण संवाददाता, जींद : शहर के सेक्टर आठ स्थित न्यू हाउसिग बोर्ड कालोनी में शुक्रवार शाम को विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर कर एक दर्जन से अधिक फ्लैट में बिजली चोरी पकड़ी है। विजिलेंस टीम ने बिजली निगम को इसकी सूचना दी और सभी के घरों से केबल उतार कर बिजली निगम में जमा करवाई। हाउसिग बोर्ड ने सेक्टर आठ में 252 फ्लैट बनाए हुए हैं। इन फ्लैट में बिजली कनेक्शन नहीं करवाए गए हैं। किसी ने न्यू हाउसिग बोर्ड कालोनी में एक दर्जन मकान नंबर सूची लिखकर एडीजीपी को शिकायत दी थी, कि कालोनी में प्रतिदिन बिजली की चोरी की जा रही है। एडीजीपी ने विजिलेंस को इसकी जांच सौंपी। शुक्रवार देर शाम विजिलेंस की टीम कालोनी में गई, तो उक्त सभी मकानों में बिजली की चोरी होती पाई गई। किसी भी मकान में अब तक मीटर नहीं लगा हुआ है। बिजली निगम की टीम को चोरी की सूचना विजिलेंस की टीम ने दी और गाड़ी मंगवा कर चोरी कर रहे फ्लैटों से केबल काटकर ले गई। एएसआई विजय ने कहा कि एडीजीपी के नाम किसी ने फ्लैट में बिजली चोरी करने की शिकायत दी थी। जांच की तो फ्लैट में बिना मीटर लगवाए ही बिजली की चोरी होती पाई गई है।

अलाटियों के साथ चल रही खींचतान

बिजली, पानी, सीवरेज व अन्य सुविधाओं ना होने का हवाला देकर अलाटी फ्लैट पर कब्जा लेने से इंकार कर रहे थे। पहले केवल 14 लोगों ने ही कब्जा लिया था। हाउसिग बोर्ड द्वारा फ्लैट रद करने के नोटिस देने के बाद 66 अलाटियों ने कब्जा लिया। अलाटियों का कहना है कि हाउसिग बोर्ड को कनेक्शन करवाने के बाद कब्जे देने चाहिए थे। अलाटियों का कोई दोष नहीं है। वहीं हाउसिग बोर्ड एस्टेट अधिकारी प्रताप सैनी का कहना है कि ये बिजली चोरी नहीं है। हाउसिग बोर्ड ने कनेक्शन लिया हुआ है। उसी में से बिजली फ्लैट वाले प्रयोग कर रहे थे। जिसका बिल हाउसिग बोर्ड भरेगा। फ्लैटों में कनेक्शन की प्रक्रिया चल रही है।

chat bot
आपका साथी