जींद में आज सभी सीएचसी पर होगा टीकाकरण, हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को लगेगी दूसरी डोज

जींद में शनिवार और रविवार के ब्रेक के बाद सोमवार को जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) पर टीकाकरण अभियान चलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:04 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:04 AM (IST)
जींद में आज सभी सीएचसी पर होगा टीकाकरण, हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को लगेगी दूसरी डोज
जींद में आज सभी सीएचसी पर होगा टीकाकरण, हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को लगेगी दूसरी डोज

जागरण संवाददाता, जींद : शनिवार और रविवार के ब्रेक के बाद सोमवार को जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) पर टीकाकरण अभियान चलेगा। रविवार को वैक्सीन की छह हजार डोज जिला मुख्यालय पहुंची। वैक्सीन की कमी के कारण पिछले दो दिन से टीकाकरण अभियान बंद पड़ा है। सबसे ज्यादा दिक्कत उन लोगों को हो रही है, जिनको पहली डोज लग चुकी है और दूसरी डोज का टाइम भी आ चुका है लेकिन वैक्सीन नहीं लग पा रही। रविवार को पहुंची वैक्सीन कोविशील्ड की है, जो 84 दिन बाद लगती है लेकिन को-वैक्सीन एक महीने के बाद लगती है। को-वैक्सीन का स्टाक विभाग के पास नहीं बचा है।

सोमवार को पीपी सेंटर जींद, सफीदों, नरवाना नागरिक अस्पताल, अलेवा सीएचसी, फरैण कलां, उझाना, उचाना, धनौरी, दनौदा कलां पीएचसी, जुलाना, कालवा, कंडेला, धमतान में टीकाकरण अभियान चलेगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत ने बताया कि सोमवार को हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर के लिए स्पेशल अभियान चलेगा, जिसमें दूसरी डोज दी जाएगी। इसके अलावा सामान्य लोग भी वैक्सीनेशन केंद्र पर आकर टीकाकरण करवा सकते हैं। अब तक जिले में 324863 लोगों को वैक्सीन लगी है। इसमें 272432 को पहली डोज और 52331 को दोनों डोज लग चुकी हैं।

------------------

604 सैंपल रिपोर्ट में नहीं मिला कोई पाजिटिव, दो एक्टिव केस बचे

रविवार को स्वास्थ्य विभाग को कोरोना के 604 सैंपलों की रिपोर्ट मिली। इसमें कोई नया पाजिटिव केस नहीं मिला। अब जिले में केवल दो एक्टिव केस बचे हैं। जुलाई के 25 दिनों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 से भी कम रहा है, जो राहत की बात है। कोरोना की आशंकित तीसरी लहर के चलते विभाग की सैंपलिग लगातार जारी है। डिप्टी सिविल सर्जन डा. पालेराम कटारिया ने बताया कि जिले में अब तक 21190 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें से 20652 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। रविवार को 129 लोगों के सैंपल लिए गए। विभाग को 215 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी