कोरोना टेस्ट नहीं होने पर अस्पताल में हंगामा

जागरण संवाददाता जींद सेना भर्ती में शामिल होने के लिए कोरोना टेस्ट करवाने पहुंचे युवाओं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:50 AM (IST)
कोरोना टेस्ट नहीं होने पर अस्पताल में हंगामा
कोरोना टेस्ट नहीं होने पर अस्पताल में हंगामा

जागरण संवाददाता, जींद: सेना भर्ती में शामिल होने के लिए कोरोना टेस्ट करवाने पहुंचे युवाओं ने बुधवार शाम को नागरिक अस्पताल में हंगामा कर दिया। युवाओं का कहना है कि वह दो दिन से कोरोना टेस्ट करवाने के लिए अस्पताल में आ रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके सैंपल नहीं लिए गए है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो वह भर्ती में शामिल होने से वंचित रह जाएगा। इस दौरान युवाओं ने सैंपल ले रहे स्वास्थ्य कर्मियों को ही घेर लिया। युवाओं के हंगामा का पता चलते ही नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. गोपाल गोयल व वरिष्ठ दंत चिकित्सक डा. रमेश पांचाल पहुंचे। जहां पर युवाओं के उग्र तेवर को देखते हुए पुलिस को सूचित किया। जहां पर सिविल लाइन थाना प्रभारी राजेंद्र मोर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सैंपल केंद्र से युवाओं को समझा बुझाकर बाहर किया। बाद में सिविल लाइन थाना प्रभारी ने अस्पताल के अधिकारियों से बातचीत करके आश्वासन दिया कि वीरवार सुबह कोरोना सैंपल के लिए टेबलों की संख्या को बढ़ाया जाएगा और व्यवस्था बनाने के लिए पार्क में ही सैंपल लिए जाएंगे। पुलिस के इस आश्वासन के बाद युवा शांत हुए और करीब 300 युवा बिना सैंपल दिए ही घर चले गए। बुधवार को लगभग 800 युवा सैंपल करवाने के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचे थे। जबकि सैंपलिग 218 की हो पाई। जब शाम को करीब पांच बजे कुछ कर्मचारी वहां से चले गए तो युवाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जहां पर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान वहां पर सैंपल ले रहे एक कर्मचारी को चारों तरफ से घेर लिया। बाद में स्वास्थ्य अधिकारियों ने हस्तक्षेप करके उसे छुड़वाया। भर्ती में शामिल होने के लिए कोरोना रिपोर्ट अनिवार्य

27 फरवरी को हिसार में होने वाली सेना की भर्ती के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। भर्ती का हिस्सा बनने वाले युवा बुधवार सुबह से ही अस्पताल में सैंपल देने के लिए लाइन में लगे हुए थे। यहां तक की कुछ युवा तो ऐसे थे जिन्होंने मंगलवार को अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था और 500 रुपये फीस भी जमा करवाई थी। बावजूद इसके बुधवार शाम तक उन युवाओं के सैंपल नहीं हुए। साथ ही काफी संख्या में ऐसे युवक शेष रह गए जो सुबह से लाइन में लगे थे। उनकी भी सैंपलिग नहीं हुई।

500 रुपये की फीस को किया बंद

आर्मी भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं द्वारा करवाए जा रहे कोरोना टेस्ट के लिए 500 रुपये की पर्ची काटी जा रही थी। इसको लेकर पिछले दो दिन से युवा 500 रुपये टेस्ट के लेने का विरोध कर रहे थे। जबकि अस्पताल प्रशासन का कहना था कि मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने वालों के लिए विभाग द्वारा 500 रुपये फीस निर्धारित की गई है। बुधवार को अस्पताल प्रशासन के पास पत्र पहुंचा। इसमें सेना भर्ती में शामिल युवाओं से 500 रुपये की फीस को बंद कर दिया। इससे स्वास्थ्य विभाग ने वापस ले लिया है। अब भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं के मुफ्त में सैंपल लिए जाएंगे। वीरवार को नागरिक अस्पताल के पार्क में पर्याप्त संख्या में स्टाफ को नियुक्त कर सैंपलिग करवाई जाएगी। एसएमओ डा. गोपाल गोयल ने कहा कि वीरवार सुबह सभी के सैंपल कर दिए जाएंगे और जल्द ही उनकी रिपोर्ट मंगवाई जाएगी। भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं की हरसंभव सहायता की जाएगी। अब निर्धारित की गई 500 रुपये टेस्ट फीस भी नहीं वसूली जाएगी।

chat bot
आपका साथी