कोरोना से दो, ब्लैक फंगस से एक व्यक्ति की मौत

जागरण संवाददाता जींद कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर धीमी पड़ने के बावजूद मौत का सिलसिला

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:51 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:51 AM (IST)
कोरोना से दो, ब्लैक फंगस से एक व्यक्ति की मौत
कोरोना से दो, ब्लैक फंगस से एक व्यक्ति की मौत

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर धीमी पड़ने के बावजूद मौत का सिलसिला बरकरार है। वीरवार को एक महिला सहित दो लोगों की कोरोना से जान ले ली। जिले में अब तक 539 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं नरवाना के 60 वर्षीय व्यक्ति की ब्लैक फंगस से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गांव मोहल्लखेड़ा निवासी 61 वर्षीय जगरूप सिंह पिछले दिनों कोरोना पाजिटिव मिला था। सांस लेने में दिक्कत आने के बाद स्वजनों ने उसे अग्रोहा मेडिकल कालेज में दाखिल करवाया था। जहां पर वीरवार की उसकी मौत हो गई। दूसरी मौत भी अग्रोहा मेडिकल कालेज में गांव मोहनगढ़ छापड़ा निवासी 49 वर्षीय संतरो की भी कोरोना से मौत हो गई। मेडिकल कालेज से दोनों के शवों को एंबुलेंस के माध्यम से लाया गया और उनके शवों को कोविड नियमानुसार अंतिम संस्कार किया गया है।

-------------------

नरवाना में ब्लैक फंगस से 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत

नरवाना : कोरोना के बाद अब जिले में ब्लैक फंगस लोगों की जान ले रहा है। पिछले दो दिन में नरवाना क्षेत्र में ब्लैक फंगस के दो मामले सामने आ चुके हैं। धौला कुआं निवासी 60 वर्षीय सत्यनारायण ने 18 मई को कोरोना टेस्ट करवाया था। इसमें वह कोरोना पाजिटिव आ गया था। इसके बाद वह कोरोना से ठीक भी हो गया था, लेकिन बाद में उसके दांत में दर्द होने पर उसने निजी चिकित्सक के पास गया। जहां चिकित्सक ने उसके अंदर ब्लैक फंगस के लक्षण दिखाई दिए। चिकित्सक द्वारा नागरिक अस्पताल में इस बात की सूचना दी गई। उसकी हालत को देखते हुए अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया। सत्यनारायण को वहां पर ब्लैक फंगस के इंजेक्शन न मिलने पर उसको हिसार में निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन बाद में स्वजन उसको घर ले आए थे और उसका घर पर ही उपचार चल रहा था। उसकी तबीयत में सुधार न होने पर उसको गुरुग्राम के निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां उसकी सेहत में सुधार न होने पर स्वजन उसको दो दिन पहले घर ले आए थे। जहां उसकी वीरवार को ब्लैक फंगस के कारण मौत हो गई। 955 रिपोर्ट में आठ लोग मिले संक्रमित

जिले में वीरवार को मिली 955 रिपोर्ट में आठ लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 45 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब तक 21 हजार 92 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें से 20 हजार 352 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गए हैं। कोरोना के 213 सक्रिय केस है। सिविल सर्जन डा. मनजीत सिंह ने बताया कि वीरवार को 1210 लोगों के सैंपल लिए हैं। अब तक दो लाख 57 हजार 983 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें से 955 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष हैं।

chat bot
आपका साथी