गांव उझाना के किसान के परिवार को दिए दो लाख रुपये

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा द्वारा किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसान परिवारों को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:20 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:20 AM (IST)
गांव उझाना के किसान के परिवार को दिए दो लाख रुपये
गांव उझाना के किसान के परिवार को दिए दो लाख रुपये

नरवाना : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा द्वारा किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसान परिवारों को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की गई है। टिकरी बार्डर पर जान गंवाने वाले गांव उझाना के किसान इंद्र सिंहमार के लड़कों को राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के टीम के रूप में काम करने वाले सफीदों विधायक सुभाष गांगोली, बलराम कटवाल, प्रमुख समाजसेवी दरवेश पूनिया, मनदीप दनौदा ने दो लाख रुपये की राशि सौंपी। विधायक सुभाष गांगोली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसान हितेषी रही है, इसलिए हमेशा किसानों के हित में काम किया है। किसान आंदोलन में हरियाणा में काफी किसान जान गंवा चुके हैं, इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में विधायकों ने जान गंवाने वाले किसानों की मदद करने का फैसला लिया है। इस दौरान मरने वाले किसानों की आत्मिक शांति के लिए भी प्रार्थना की गई। इस मौके पर कृष्ण लोधर, नवीन जटैण, संजीव कल्याण, साहब राम, अमित कुंडू, ऋषिराम शर्मा मौजूद रहे।

धूमधाम से मनाई दक्ष प्रजापति की जंयती

नरवाना : दक्ष प्रजापति कम्युनिटी सेंटर में रविवार को प्रजापति समाज के लोगों ने महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती बड़ी धूम-धाम से मनाई। बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। इस अवसर पर महाराजा दक्ष की महिमा का गुणगान किया गया तो साथ ही भंडारे का भी आयोजन किया गया। मंच संचालन राजेन्द्र, दीपक कुमावत द्वारा किया। संरक्षक राजू प्रजापति ने कहा कि आज जीवन में आगे बढ़ने के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है। इस मौके पर पर कृष्ण कोयल, सूरज भान, इंद्र सिंह, बलबीर, सतीश पंवार, शिवलाल, सुनील, कर्मबीर, राजेश, धर्मपाल व राजबीर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी