जींद में तेज आंधी से गिरे पेड़, शहर और गांवों में बिजली रही गुल

जींद में वीरवार देर रात तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई। आंधी से ग्रामीण इलाकों में बिजली गुल रही। वहीं शहरी क्षेत्र में भी बिजली बाधित रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:43 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:43 AM (IST)
जींद में तेज आंधी से गिरे पेड़, शहर और गांवों में बिजली रही गुल
जींद में तेज आंधी से गिरे पेड़, शहर और गांवों में बिजली रही गुल

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में वीरवार देर रात तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई। आंधी से ग्रामीण इलाकों में बिजली गुल रही। वहीं शहरी क्षेत्र में भी बिजली बाधित रही। बिजली कर्मचारी दिनभर फाल्ट ठीक करने में लगे रहे। खटकड़ टोल पर धरने पर लगा किसानों का शेड उखड़ गया। वहीं कई स्थानों पर पेड़ टूट कर गिरने से यातायात मार्ग बाधित हो गया।

जुलाना क्षेत्र के गांव खरैंटी से गढ़वाली रोड पर नहर के पास आंधी की वजह से छह-सात सफेदे गिर गए और मार्ग अवरुद्ध हो गया। शुक्रवार को वन विभाग के कर्मचारी जगह-जगह गिरे पेड़ों व टहनियों को हटाने में लगे रहे। बिजली कर्मियों को बिजली सप्लाई बहाल करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। रात को ही निगम के शिकायत केंद्र पर काफी संख्या में शिकायतें पहुंच गई। तेज आंधी के कारण शहर के पुरानी सब्जी मंडी मोड़, सफीदों गेट, बाल भवन रोड के अलावा पटेल नगर, सुभाष नगर, बिजली घर, श्याम नगर, शिव कालोनी, हाउसिग बोर्ड, डिफेंस कालोनी, अर्बन एस्टेट सहित कई कालोनियों की बिजली सप्लाई गुल हो गई। कई जगह रात को ही तथा कुछ जगह शुक्रवार को कर्मियों ने बिजली सप्लाई को दुरुस्त किया। 50 से ज्यादा एपी यानि एग्रीकल्चर फीडर और 14 से 15 घरेलू फीडर बंद रहे।

16 जून तक मौसम रहेगा परिवतर्नशील, हल्की बारिश की संभावना

तापमान 42 डिग्री के ऊपर पहुंच गया था। दिन में लू चलने के साथ रात को भी गर्म हवा चल रही थी। जिससे मकानों की छतें भी तप रही थी। वीरवार रात आंधी और बूंदाबांदी से तापमान में दो डिग्री की कमी आई और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहा। कृषि विज्ञान केंद्र से मौसम वैज्ञानिक डा. राजेश कुमार ने बताया कि 16 जून तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। बादलवाई रहेगी और हल्की बारिश हो सकती है। जिससे तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी। अधिकतम 36 से 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 से 26 डिग्री रहेगा। हवा की गति 8.5 से 17.5 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। बारिश से पकी हुई मूंग की फसल में कुछ नुकसान हो सकता है। जिन्होंने गेहूं की कटाई के बाद मूंग की फसल लगाई है। बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए सिचाई व स्प्रे ना करें। कपास की फसल में भी स्प्रे और सिचाई रोक दें।

chat bot
आपका साथी