पेड़ होते हैं आक्सीजन का भंडार : एसडीएम

करसिधु के राजकीय स्कूल में वन महोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें मुख्यातिथि के तौर पर एसडीएम डा. राजेश कोथ पहुंचे तो विशिष्ट अतिथि युवा जेजेपी उचाना ब्लाकध्यक्ष विश्ववीर काला नंबरदार रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:08 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:08 AM (IST)
पेड़ होते हैं आक्सीजन का भंडार : एसडीएम
पेड़ होते हैं आक्सीजन का भंडार : एसडीएम

संवाद सूत्र, उचाना : करसिधु के राजकीय स्कूल में वन महोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें मुख्यातिथि के तौर पर एसडीएम डा. राजेश कोथ पहुंचे तो विशिष्ट अतिथि युवा जेजेपी उचाना ब्लाकध्यक्ष विश्ववीर काला नंबरदार रहे। एबीपीओ बलिद्र सिंह, प्रिसिपल जीएसएस स्कूल करसिधु विनय जिदल भी विशेष रूप से मौजूद रहे। विद्यार्थियों को कार्यक्रम में पौधे वितरित किए गए तो म्हारा हरा-भरा उचाना फेस-टू अभियान को आगे बढ़ाते हुए एसडीएम ने पंचवटी भी लगाई।

एसडीएम डा. राजेश कोथ ने कहा कि पेड़ आक्सीजन का भंडार होते हैं। करसिधु गांव हरा भरा गांव है, क्योंकि यहां पर पेड़-पौधों की संख्या ज्यादा है। हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना है। एसडीएम ने कहा कि कुछ दिन हुई तेज बारिश के बाद बिघाना, संडील, पेगां सहित विभिन्न गांवों में जलभराव हुआ। पानी अधिक बारिश का होने के चलते बिघाना गांव की बस्ती में पानी भर गया। एबीपीओ बलिद्र सिंह की अगुवाई में मनरेगा की टीम द्वारा सराहनीय कार्य पानी निकासी को लेकर किया गया। इस टीम ने रीयल हीरो की तरह काम किया।

इस मौके पर काला नंबरदार, सुखबीर सिंह, मा. रामप्रसाद, रामपाल खटकड़, सत्यवान करसिधु, बलराज, सतबीर, सतीश डीपीई, नन्हा, जागेराम, सुखबीर, सुखदेव मौजूद रहे।

इरा इंटरनेशनल स्कूल में पौधारोपण के साथ लहराया तिरंगा

फोटो : 19

डूमरखां स्थित इरा इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को वन महोत्सव मनाया गया। इसमें उचाना के एसडीएम डा. राजेश कोथ, इंडियन वीमेन हैंडबाल टीम के चीफ कोच जुगमिद्र सिंह ने पौधारोपण तो किया ही, साथ ही बच्चों को पौधे भी बांटे। इरा चौक पर पंचवटी लगाई गई और ओलिपिक में भाग ले रहे खिलाड़ियों की जीत की कामना के लिए तिरंगा लहराया गया।

chat bot
आपका साथी