आज जींद के 40 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगेगा कोरोनारोधी टीका

ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचाव का वैक्सीन रूपी सुरक्षा कवच देने के लिए स्वास्थ्य विभाग पुरजोर लगा रहा है। पिछले दो दिन से वैक्सीन की कमी के कारण अभियान गति नहीं पकड़ पाया लेकिन रविवार को वैक्सीन की 12 हजार डोज मिलते ही सोमवार को जिले भर में 40 स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन लगाए जाने का शेड्यूल जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 06:49 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 06:49 AM (IST)
आज जींद के 40 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगेगा कोरोनारोधी टीका
आज जींद के 40 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगेगा कोरोनारोधी टीका

जागरण संवाददाता, जींद : ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचाव का वैक्सीन रूपी सुरक्षा कवच देने के लिए स्वास्थ्य विभाग पुरजोर लगा रहा है। पिछले दो दिन से वैक्सीन की कमी के कारण अभियान गति नहीं पकड़ पाया, लेकिन रविवार को वैक्सीन की 12 हजार डोज मिलते ही सोमवार को जिले भर में 40 स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन लगाए जाने का शेड्यूल जारी किया है। यह अब तक का सबसे बड़ा अभियान होगा और जरूरत के अनुसार वैक्सीनेशन प्वाइंट और बढ़ा जा सकते हैं।

शनिवार को वैक्सीन खत्म होने के कारण सामाजिक संस्थाओं द्वारा रविवार को कुछ ही जगह वैक्सीन लगाई गई। यह अभियान भी उन जगहों पर चलाया गया, जहां पर वैक्सीन पहले ही अलाट की गई थी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत ने बताया कि अब तक कुल 310559 लोगों को वैक्सीन की डोज लगी है। इसमें 263063 को पहली और 47496 को दूसरी डोज लगी है।

------------------------- आज इन जगहों पर होगा वैक्सीनेशन

सोमवार को सिविल अस्पताल के पीपी सेंटर, अपोलो रोड अर्बन पीएचसी-1, भिवानी रोड अर्बन पीएचसी-2, ढाठरथ पीएचसी, अमरगढ़, ढिल्लूवाला, सिवानामाल, मोरखी, भंभेवा, लुदाना, नंदगढ़, शामलो कलां, बिशनपुरा, किनाना, कंडेला, रूपगढ़, धमतान, धरौदी, लोन, ढाबी टेक सिंह, अलेवा सीएचसी, बिघाना, दुड़ाना, खांडा, सफीदों सरकारी अस्पताल, खटकड़, बड़ौदा, कुचराना, दनौला कलां, उझाना सीएचसी, धनौरी, नेपेवाला, गढ़ी, पिपलथा, कोयल, ढाकल में वैक्सीनेशन अभियान चलेगा।

-------------- 859 सैंपल रिपोर्ट में नहीं मिला कोई पाजिटिव

जासं, जींद : कोरोना संक्रमण के मामले में जिले को लगातार राहत मिल रही है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली 859 कोरोना सैंपल रिपोर्ट में एक भी संक्रमित नहीं मिला। जिले में मात्र दो एक्टिव केस बचे हैं, जिनके स्वस्थ होते ही जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। अब तक जिले में कुल 21189 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिनमें से 20661 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। 546 लोग कोरोना से जंग हार गए। सबसे बड़ी राहत की बात यह भी है कि जुलाई माह में अभी तक कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। डिप्टी सिविल सर्जन डा. पालेराम कटारिया ने कहा कि रविवार को 176 सैंपल रिपोर्ट ली गई है।

chat bot
आपका साथी