कर्मचारियों को हटाने के विरोध में यूनियन ने दिया धरना

स्वास्थ्य विभाग ठेका कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर बृहस्पतिवार को ठेका मजदूरों ने सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर धरना दिया। धरने की अध्यक्षता ठेका मजदूरों के नेता सतीश ने की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 12:33 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 12:33 AM (IST)
कर्मचारियों को हटाने के विरोध में यूनियन ने दिया धरना
कर्मचारियों को हटाने के विरोध में यूनियन ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, जींद : स्वास्थ्य विभाग ठेका कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर बृहस्पतिवार को ठेका मजदूरों ने सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर धरना दिया। धरने की अध्यक्षता ठेका मजदूरों के नेता सतीश ने की।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में बड़ी संख्या में आउटसोर्सिग के तहत कर्मचारी काम करते हैं। पहले जो कंपनी कर्मचारी उपलब्ध थी उसने चार-पांच महीने का वेतन भी नहीं दिया और न ही कर्मचारियों का ईएसआइ और पीएफ के पैसे जमा कराए। अब कर्मचारी उपलब्ध कराने वाली कंपनी बदल गई और आने वाली कंपनी ने सैकड़ों कर्मचारियों को काम से निकाल दिया। उसके खिलाफ कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर डीसी को ज्ञापन देकर सरकार के 2019 के पत्र तहत सभी कर्मचारियों को काम पर रखने की मांग की थी, लेकिन अभी तक प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। उसके कारण कर्मचारियों में भारी रोष है। धरने को सीटू के जिला सचिव कामरेड रमेशचंद्र ने संबोधित किया और कर्मचारियों की मांगों का समर्थन किया।

chat bot
आपका साथी