मुजफ्फरनगर रैली में जींद से पहुंचेंगे हजारों किसान

अखिल भारतीय किसान सभा की जिला कमेटी की बैठक शुगर मिल के सामने लंगर के नजदीक जिला प्रधान रोहताश नगूरां की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 08:57 AM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 08:57 AM (IST)
मुजफ्फरनगर रैली में जींद से पहुंचेंगे हजारों किसान
मुजफ्फरनगर रैली में जींद से पहुंचेंगे हजारों किसान

जागरण संवाददाता, जींद: अखिल भारतीय किसान सभा की जिला कमेटी की बैठक शुगर मिल के सामने लंगर के नजदीक जिला प्रधान रोहताश नगूरां की अध्यक्षता में हुई। राज्य प्रधान फूल सिंह श्योकंद ने बताया कि किसान मोर्चा ने आंदोलन की समीक्षा व सुझाव के लिए 26 व 27 अगस्त को सिघु बार्डर पर राष्ट्रीय कन्वेंशन बुलाई है। संयुक्त किसान मोर्चा ने निर्णय लिया है कि यूपी व उत्तराखंड मिशन के तहत 5 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसान मजदूरों की महारैली में लाखों लोग शामिल होंगे। किसान सभा के पूरे प्रदेश से हजारों लोग इस रैली में हिस्सेदारी करेंगे और मुजफ्फरनगर में पहुंचेंगे।

जिला सचिव चांद बहादुर ने बताया कि जींद में रैली के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर तैयारी की जिम्मेदारी सौंपी है। नरवाना में मास्टर बलबीर सिंह, उचाना में ज्ञानीराम, जींद में राजेंद्र सिंह, जुलाना में मुरारीलाल, अलेवा में रोहतास नगूरां के नेतृत्व में टीम बनाकर रैली की तैयारी करेगी। किसान सभा ने बैठक में प्रस्ताव पास करके किसान-मजदूरों के सभी यूनियनों और संगठनों व पंचायतों से अपील की है कि अपने-अपने स्तर पर तैयारी करके रैली में पहुंचने की मांग की।

बर्बाद फसलों की गिरदावरी की मांग

बैठक में किसान सभा ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जलभराव से बर्बाद फसलों की गिरदावरी की जाए तथा यूरिया खाद की सप्लाई को दुरुस्त करके खाद के साथ अन्य दवाई आदि सामान बेचने पर रोक लगाई जाए। बैठक में ज्ञानी राम, राजेंद्र सिंह, राजकुमार, मास्टर बालवीर, चांद बहादुर, करण सिंह, राजकुमार, रामनिवास धनखड़ी, राकेश खटकड़, हरविदर सिंह आदि ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी