योग दिवस पर भाजपा इस बार मंडल स्तर पर लगाएगी योग शिविर

भारतीय जनता पार्टी की ओर से 21 जून को सभी मंडल स्तर पर योग के 6-6 शिविर लगाए जाएंगे। सभी पांच मोर्चे व एक मंडल स्तर पर शिविर लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:35 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:35 AM (IST)
योग दिवस पर भाजपा इस बार मंडल स्तर पर लगाएगी योग शिविर
योग दिवस पर भाजपा इस बार मंडल स्तर पर लगाएगी योग शिविर

जागरण संवाददाता, जींद: भारतीय जनता पार्टी की ओर से 21 जून को सभी मंडल स्तर पर योग के 6-6 शिविर लगाए जाएंगे। सभी पांच मोर्चे व एक मंडल स्तर पर शिविर लगाया जाएगा।

यह फैसला सोमवार को पार्टी की प्रदेश स्तरीय वर्चुअल बैठक में लिया गया, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े व सह प्रभारी अन्नपूर्णा सहित जिला अध्यक्ष भी मौजूद रहे।

पार्टी के जिला प्रधान राजू मोर ने बताया कि योग शिविरों के अलावा 23 जून से 6 जुलाई तक बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसमें सभी बूथ स्तर पर ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण किया जाएगा व मोर्चो द्वारा तालाब व नालों की सफाई अभियान चलाया जाएगा। 24 जून को प्रदेश कार्याकारिणी की बैठक होगी। 25 जून को आपातकाल दिन को काला दिवस के रूप में जिला स्तर पर मनाया जाएगा। 27 जून को मन की बात कार्यक्रम बूथ स्तर पर सुना जाएगा। कोरोना महामारी के लिए हर बूथ पर एक महिला व एक पुरुष वालंटियर बनाया जाएगा व बूथ स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

स्वास्थ्य कर्मियों ने सार्वजनिक स्थानों पर पीने के पानी के लिए सैंपल

जींद : स्वास्थ्य कर्मियों ने सोमवार को बस स्टैंड सहित कई सार्वजनिक स्थानों पर जाकर पीने के पानी के सैंपल लेकर उनमें क्लोरीन की मात्रा की जांच की। स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा और रामकुमार के नेतृत्व में कर्मचारियों ने अभियान चलाते हुए बस स्टैंड और सरकारी कार्यालयों में पानी की टंकियों की जांच की। टंकियों की समय समय पर साफ सफाई करवाने की भी सलाह दी, ताकि पानी की टंकी में गंदगी से होने वाली किसी भी बीमारी से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि अक्सर पानी की टंकी छत पर होने से बंदर ढक्कन को तोड़ देते हैं, जिससे पानी दूषित होने का भय रहता है। स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने बताया कि दूषित पानी पीने से डायरिया, हैजा, उल्टी दस्त, पीलिया जैसी घातक बीमारियां होने की संभावना रहती है।

chat bot
आपका साथी