किसानों की हर समस्या का होगा पूरा समाधान: विधायक सुरजाखेड़ा

दि नरवाना फूड ग्रेन डीलर्स एसोसिएशन के आढ़तियों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधान शशिकांत की अगुवाई में किसानों की फसल खरीदने में हो रही देरी आदि समस्याओं को लेकर पंचकूला में मिला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 08:20 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 08:20 AM (IST)
किसानों की हर समस्या का होगा पूरा समाधान: विधायक सुरजाखेड़ा
किसानों की हर समस्या का होगा पूरा समाधान: विधायक सुरजाखेड़ा

संवाद सूत्र, नरवाना : दि नरवाना फूड ग्रेन डीलर्स एसोसिएशन के आढ़तियों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधान शशिकांत की अगुवाई में किसानों की फसल खरीदने में हो रही देरी आदि समस्याओं को लेकर पंचकूला स्थित उनके कार्यालय में विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा से मिले और उन्होंने संबंधित मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिस पर विधायक सुरजाखेड़ा ने त्वरित कार्यवाही करते हुए एसोसिएशन के सदस्यों के साथ उपमुख्यमंत्री से मुलाकात की और संबंधित अधिकारियों को आदेश करवाए कि नरवाना अनाज मंडी में फसलों की खरीद हेतु खरीद एजेंसियों जिसमें दो दिन हैफेड, दो दिन एफसीआई और दो दिन फूड एंड सप्लाई एजेंसियां अब किसानों की फसलों को खरीदें। इसके लिए एसोसिएशन के सदस्यों ने विधायक सुरजाखेड़ा का मुंह मीठा करवाया और समस्याओं के समाधान के लिए उनका आभार प्रकट किया। बता दें कि नरवाना की मेला व कपास मंडी में केवल एक ही हैफेड एजेंसी निर्धारित की गई थी, जिससे धान की खरीद प्रक्रिया में परेशानी आ रही थी।

छाप्पर में ड्रेन की दीवार टूटने पर एसडीएम से मिले ग्रामीण

संवाद सूत्र, सफीदों: उपमंडल सफीदों के गांव छाप्पर के ग्रामीणों ने ड्रेन की दीवार बनवाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन एसडीएम डा. आनंद कुमार शर्मा को सौंपा।

ज्ञापन देने आए राजवीर सिंह, विक्रम, रतनलाल व राजेंद्र सिंह सहित अन्य ग्रामीणों का कहना था कि गांव के साथ लगती ड्रेन की दीवार बारिश में गिर गई थी, जो कि अभी तक भी नहीं बनाई गई है। इस ड्रेन के साथ-साथ गांव की फिरनी है और यह ग्रामीणों के आने-जाने का मेन रास्ता है। इस दीवार के ना होने से उनके पशुओं, बच्चों व वाहनों के ड्रेन में गिरने का खतरा बना हुआ है। हालात यह हो गए है कि किसी भी वक्त कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है। इस ड्रेन पर पहले भी कई बार यह दीवार बन चुकी है लेकिन बनाते वक्त मात्र खानापूर्ति की जाती है जिसकी वजह से कुछ समय बाद ही वह गिर जाती है। इस दीवार को कंकरीट से बनवाए जाने की आवश्यकता है ताकि वह बार-बार ना गिरे। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि इस दीवार को समय रहते बनवाया जाए ताकि कोई हादसा घटित ना हो।

chat bot
आपका साथी