आत्मनिर्भर भारत होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य थीम

एकलव्य स्टेडियम में 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर फाइनल रिहर्सल हुई। एडीसी डा. सत्येंद्र दूहन ने ध्वजारोहण किया और भव्य परेड की सलामी ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 12:46 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:16 AM (IST)
आत्मनिर्भर भारत होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य थीम
आत्मनिर्भर भारत होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य थीम

जागरण संवाददाता, जींद : एकलव्य स्टेडियम में 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर फाइनल रिहर्सल हुई। एडीसी डा. सत्येंद्र दूहन ने ध्वजारोहण किया और भव्य परेड की सलामी ली। परेड का नेतृत्व डीएसपी जितेंद्र खटकड़ ने किया। रिहर्सल के दौरान पुलिस और अन्य टुकडियों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। एडीसी ने परेड का निरीक्षण भी किया। एडीसी डा. सत्येंद्र दूहन ने कहा कि इस बार के स्वतंत्रता दिवस को खास तौर पर आत्म निर्भर भारत अभियान विषय पर मनाया जाएगा। यानि स्वतंत्रता दिवस समारोह का मुख्य थीम आत्म निर्भर भारत होगा, जिसमें भारत सरकार की मंशा अनुरूप लोगों को स्वावलंबी एवं आत्म निर्भर बनने की प्रेरणा दी जाएगी। एडीसी डा. सत्येंद्र दूहन ने सबसे पहले गोहाना रोड स्थित शहीदी स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को नमन किया। एडीसी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगी। 15 को सुबह 8:58 मिनट पर ध्वजारोहण किया जाएगा। बच्चों को शिक्षा विभाग द्वारा कई सोशल मीडिया साइटों के माध्यम से देशभक्ति कक्षाओं से स्वतंत्रता दिवस पर विशेष सीख दी जाएगी। इस मौके पर एसडीएम सत्यवान सिंह मान, नगराधीश होशियार सिंह, जिला परिषद के सीईओ दलबीर सिंह, डीएसपी पुष्पा खत्री व अनेक अधिकारी भी मौजूद रहे।

मास्क पहनना होगा अनिवार्य

एडीसी डा. सत्येंद्र दूहन ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि समारोह में मास्क पहनकर आएं। उन्होंने पर्याप्त संख्या में मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। इसके लिए जिला परिषद के सीईओ दलबीर सिंह की ड्यूटी निर्धारित की।

chat bot
आपका साथी