ठेकेदार की लापरवाही से एक साल से पानी को तरस रहे सच्चाखेड़ा के ग्रामीण

जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव सच्चाखेड़ा में रजबाहा से जलघर तक पीने के पानी के लिए 700 मीटर पाइप लाइन बिछाने का एक साल पहले टेंडर छोड़ा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:10 AM (IST)
ठेकेदार की लापरवाही से एक साल से पानी को तरस रहे सच्चाखेड़ा के ग्रामीण
ठेकेदार की लापरवाही से एक साल से पानी को तरस रहे सच्चाखेड़ा के ग्रामीण

संवाद सूत्र, नरवाना : जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव सच्चाखेड़ा में रजबाहा से जलघर तक पीने के पानी के लिए 700 मीटर पाइप लाइन बिछाने का एक साल पहले टेंडर छोड़ा था। ठेकेदार द्वारा वर्क आर्डर मिलने के बाद पाइप लाइन बिछाने की शुरुआत की थी लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के कारण वह 700 मीटर की पाइप लाइन अभी तक अधूरी पड़ी है।

ग्रामीण रणधीर नैन एडवोकेट, राजेश कुमार, वीरू नैन, प्रवीण, राजबीर, आंनद, बलराज, सतीश ने आरोप लगाते हुए कहा कि घटिया क्वालिटी के पाइप बिछाए जा रहे हैं। इसके बारे में ग्रामीणों ने एक्सईएन, एसडीओ व जेई को अवगत करवाया गया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया। वहीं पब्लिक हेल्थ द्वारा इमरजेंसी के लिए एक ट्यूबवेल लगवाकर पल्ला झाड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि भूमिगत जल खारा होने के कारण समस्या आ रही है, फिर भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। ठेकेदार द्वारा कछुआ चाल से कार्य किया जा रहा है, जोकि दो-चार पाइप दबाने के बाद फिर काम बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि रजबाहे में सात दिन पानी आता है और 15 दिन बंद रहता है। अब केवल 5 पाइप लगाने बाकी हैं, तो भी ठेकेदार द्वारा लगाए नहीं जा रहे हैं। 14 जून को रजबाहा में पानी बंद होने के कारण 30 जून को ही पानी आएगा। अगर 20 दिन से पहले पाइप नहीं जोड़े गए, तो मजबूरीवश ग्रामीणों को अधूरी नाली में से ही रजबाहे का पानी शुरू करवा दिया जायेगा।

ठेकेदार को पाइप लाइन पूरी जोड़ने के लिए कई बार कहा जा चुका है, फिर भी उसके द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है। इस बारे में एक्सईएन से बातचीत कर उसके खिलाफ कारवाई को लिखा जाएगा।

-प्रदीप कुमार, एसडीओ, पब्लिक हेल्थ, नरवाना।

chat bot
आपका साथी