सीआरएसयू में यूटीडी कोर्स की दूसरी मेरिट लिस्ट कल होगी जारी

विश्वविद्यालय कालेजों और आइटीआइ में दाखिला प्रक्रिया चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:50 AM (IST)
सीआरएसयू में यूटीडी कोर्स की दूसरी मेरिट लिस्ट कल होगी जारी
सीआरएसयू में यूटीडी कोर्स की दूसरी मेरिट लिस्ट कल होगी जारी

जागरण संवाददाता, जींद : विश्वविद्यालय, कालेजों और आइटीआइ में दाखिला प्रक्रिया चल रही है। चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के टीचिग डिपार्टमेंट (यूटीडी) में पोस्ट ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट के विभिन्न कोर्स के लिए पहली मेरिट लिस्ट लग चुकी है, जिसमें चयनित विद्यार्थियों को शुक्रवार तक फीस जमा करानी है। उसके बाद बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए 23 अक्टूबर को मेरिट लिस्ट लगेगी। पोस्ट ग्रेजुएट के 16 कोर्स में 685 सीटों पर दाखिले के लिए 2847 आवेदन आए हैं। वहीं पोस्ट ग्रेजुएट के शुरू किए गए नए शार्ट टर्म कोर्स में 200 सीटों पर दाखिले के लिए महज 25 ही आवेदन आए हैं। रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल ने बताया कि दाखिला प्रक्रिया चल रही है। शनिवार को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होगी।

कालेजों में भी चल रही दाखिला प्रक्रिया वीरवार को राजकीय महिला कालेज में विभिन्न संकायों में खाली सीटों पर ओपन काउंसलिग हुई। काउंसिलिग में जिन विद्यार्थियों का नाम आया है, उन्हें शुक्रवार को दाखिला फीस जमा करानी होगी। वहीं राजकीय पीजी कालेज में खाली बची सीटों पर दाखिले के लिए 25 अक्टूबर तक आनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग के आदेशानुसार 13 अक्टूबर तक दाखिला प्रक्रिया खत्म होनी थी। लेकिन कालेजों में सीटें रिक्त रह गई। जिसके कारण दोबारा पोर्टल खोलना पड़ा। जिन विद्यार्थियों ने आवेदन नहीं किया है, वे भी 25 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को दोबारा आवेदन नहीं करना पड़ेगा। आइटीआइ में दाखिले के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट आज लगेगी

सरकारी और गैर आइटीआइ में पहली मेरिट लिस्ट के बाद आधे से ज्यादा सीटें खाली हैं। शुक्रवार को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होगी। जिन विद्यार्थियों का मेरिट लिस्ट लिस्ट में नाम आएगा, उन्हें 25 अक्टूबर तक दाखिला फीस आनलाइन जमा करानी होगी। तभी उनका दाखिला कन्फर्म होगा। कैथल रोड स्थित राजकीय आइटीआइ जींद के प्राचार्य अनिल गोयल ने बताया कि आइटीआइ में कुल 852 सीट हैं, जिनमें से 565 पर दाखिला होना बाकी है।

chat bot
आपका साथी