सैनी सभा अर्बन एस्टेट के चुनाव पर रजिस्ट्रार ने लगाई रोक

सैनी सभा अर्बन एस्टेट जींद के 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव पर रोक लग गई है। सभा के एक आजीवन सदस्य ने जिला रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटी से चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाने की गुहार की थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:55 AM (IST)
सैनी सभा अर्बन एस्टेट के चुनाव पर रजिस्ट्रार ने लगाई रोक
सैनी सभा अर्बन एस्टेट के चुनाव पर रजिस्ट्रार ने लगाई रोक

जागरण संवाददाता, जींद : सैनी सभा अर्बन एस्टेट जींद के 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव पर रोक लग गई है। सभा के एक आजीवन सदस्य ने जिला रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटी से चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाने की गुहार की थी। चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए 26 अक्टूबर सुनवाई के लिए निर्धारित की गई है। तीन वर्ष के लिए चुनी जाने वाली 352 सदस्यों वाली सैनी सभा के पदाधिकारियों का कार्यकाल 28 अक्टूबर को पूरा हो रहा है। पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति करने के उद्देश्य से 17 अक्टूबर को सैनी धर्मशाला में आजीवन सदस्यों की बैठक भी बुलाई है। आजीवन सदस्य दिनेश जामनी ने चुनाव प्रक्रिया को ही गलत बताते हुए कहा कि कुछ लोग सोसाइटी एक्ट के विपरीत जाकर सभा के चुनाव करवाना चाहते हैं। इस संबंध में उन्होंने फर्म एंड सोसाइटी के जिला रजिस्ट्रार कार्यालय में याचिका लगाकर चुनाव को रद्द करने की मांग की। जिसके बाद जिला रजिस्ट्रार विजय लक्ष्मी ने 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव पर रोक लगा दी। उन्होंने निवर्तमान पदाधिकारियों को 26 अक्टूबर को दोपहर एक बजे रिकार्ड सहित दोनों पक्षों को बुलाया है। सैनी सभा अर्बन एस्टेट के प्रधान राम सिंह ने कहा कि उन्हें जिला रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटी कार्यालय से नोटिस प्राप्त हुआ है। 17 अक्टूबर को सभी आजीवन सदस्यों के समक्ष यह मामला रखा जाएगा और आगामी कार्रवाई पर विचार विमर्श कर कोई फैसला लिया जाएगा। रविवार को प्रस्तावित बैठक में तीन साल का लेखा-जोखा आजीवन सदस्यों के सम्मुख प्रस्तुत किया जाएगा।

गलत मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे : दिनेश जामनी

आजीवन सदस्य दिनेश जामनी ने कहा कि सैनी सभा पर कब्जे के वे कुछ लोगों के मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे। पिछले कई वर्षों से सभा में नियमानुसार कोई कार्य नहीं हो रहा है। ना तो समिति का रिकार्ड पूरी तरह से ठीक है और ना ही रजिस्ट्रार कार्यालय में आडिट रिपोर्ट, सदस्यता सूची, चुनाव व अन्य जानकारियां अपडेट नहीं करवाई गई हैं। दोनों पक्षों को सुनवाई के लिए बुलाया है

सैनी सभा अर्बन एस्टेट के आजीवन सदस्य दिनेश ने एक याचिका दायर की थी। जिसमें कुछ लोगों द्वारा सभा का चुनाव गलत और असैंवधानिक तरीके से करवाने के आरोप लगाए गए हैं। फिलहाल चुनाव पर रोक लगा दी गई है और 26 अक्टूबर को दोनों पक्षों को सुनवाई के लिए बुलाया गया है।

विजय लक्ष्मी, जिला रजिस्ट्रार, फर्म एंड सोसाइटी, जींद

chat bot
आपका साथी