संडील के जलघर की मोटर 15 दिन से खराब, ग्रामीण पेयजल को तरसे

संडील गांव के जलघर की करीब 15 दिन से मोटर खराब होने के कारण ग्रामीण पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस गए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि जलापूर्ति विभाग द्वारा शनिवार 12 तक पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं किया तो गांव के लोग 12 बजे के बाद जलघर के मुख्य गेट पर तालाबंदी करने का काम करेंगें। फिर भी विभाग नहीं चेताया तो सोमवार को गांव के लोग एक्सइएन कार्यालय नरवाना का घेराव करने का काम करेंगें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:07 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:07 AM (IST)
संडील के जलघर की मोटर 15 दिन से खराब, ग्रामीण पेयजल को तरसे
संडील के जलघर की मोटर 15 दिन से खराब, ग्रामीण पेयजल को तरसे

संवाद सहयोगी, अलेवा: संडील गांव के जलघर की करीब 15 दिन से मोटर खराब होने के कारण ग्रामीण पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस गए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि जलापूर्ति विभाग द्वारा शनिवार 12 तक पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं किया तो गांव के लोग 12 बजे के बाद जलघर के मुख्य गेट पर तालाबंदी करने का काम करेंगें। फिर भी विभाग नहीं चेताया तो सोमवार को गांव के लोग एक्सइएन कार्यालय नरवाना का घेराव करने का काम करेंगें।

संडील निवासी बलजीत, सत्ता, राजेश, सुखबीर, कृष्ण, इंद्र सिंह आदि ने बताया कि गांव में करीब 15 दिन से जलघर की मोटर खराब पड़ी है, लेकिन विभाग खराब मोटर को ठीक करने की जहमत नहीं उठाता। जिसके कारण महिलाओं को पीने के पानी के लिए खेतों या फिर नलकूपों को सहारा लेना पड़ता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव के लोगों द्वारा लाखों रुपये की लागत से पीने के पानी के लिए दो बोर मंजूर करवाए थे, लेकिन विभाग ने एक बोर लगाकर बाकी एक बोर के रुपये डकार गया। गांव वालों ने मामले को लेकर विधायक तथा अधिकारियों से जांच करवाने की मांग की थी, लेकिन जांच के नाम पर विभाग फाइल पर कुंडली मारकर बैठ गया है ताकि घालमेल में कई बड़े चेहरे सामने न आ सके। जिसके कारण गांव के लोगों को केवल एक बोर के पानी पर निर्भर होना पड़ रहा है। यही नहीं विभाग द्वारा बोर में 40 हार्स पावर की मोटर डालने की अपील के बाद भी विभाग 50 हार्स पावर की मोटर डाल रहा है। जिसके कारण 50 हार्स पावर की मोटर कुछ दिन चलने के बाद जल जाती है। अगर विभाग ने मामले को लेकर किसी प्रकार का संज्ञान नहीं लिया तो गांव के लोग शनिवार को जलघर पर तालाबंदी के अलावा सोमवार को एक्सइएन कार्यालय नरवाना का घेराव करेंगे।

------ मामला उनके संज्ञान में है। खराब मोटर के चलते 50 एचपी मोटर की मांग के कागजात बनाकर ऊपर भेज दिए हैं। फिलहाल पुरानी मोटर की तलाश की जा रही है ताकि गांव के लोगों को पीने के पानी की दिक्कत न हो। विनोद, एक्सईएन, जलापूर्ति विभाग, नरवाना

chat bot
आपका साथी