पैसे देकर आर्मी भर्ती के लिए कोरोना टेस्ट करवाने वाले युवाओं के पैसे होंगे वापस

जागरण संवाददाता जींद पिछले सप्ताह आर्मी की भर्ती को लेकर जिन युवाओं ने पैसे देकर कोरोन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:48 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:48 AM (IST)
पैसे देकर आर्मी भर्ती के लिए कोरोना टेस्ट करवाने वाले युवाओं के पैसे होंगे वापस
पैसे देकर आर्मी भर्ती के लिए कोरोना टेस्ट करवाने वाले युवाओं के पैसे होंगे वापस

जागरण संवाददाता, जींद : पिछले सप्ताह आर्मी की भर्ती को लेकर जिन युवाओं ने पैसे देकर कोरोना टेस्ट करवाया था, उन्हें उनके पैसे अब वापस मिलेंगे। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पैसे लौटाने को लेकर लिस्ट बना ली है। कमेटी का गठन किया गया है। जल्द ही युवाओं के पैसे लौटा दिए जाएंगे।

हिसार में आर्मी की भर्ती को लेकर युवाओं से कोरोना टेस्ट रिपोर्ट मांगी गई थी। ऐसे में सैकड़ों युवाओं ने नागरिक अस्पताल में कोरोना का सैंपल दिया था। उस समय स्वास्थ्य विभाग के पास गाइडलाइन नहीं थी, इसलिए जिन भी युवाओं के कोरोना टेस्ट किए गए, उनसे 500 रुपये प्रति सदस्य के हिसाब से फीस ली गई। उसके बाद विभाग ने नई गाइडलाइन जारी की, जिसमें आर्मी की भर्ती के लिए अभ्यार्थियों से किसी तरह की फीस नहीं लेकर फ्री में कोरोना टेस्ट करने का सुझाव दिया गया। नई गाइडलाइन के बाद सभी अभ्यार्थियों के कोरोना टेस्ट फ्री में किए गए लेकिन शुरूआत में काफी अभ्यार्थियों से 500 रुपये फीस ली गई थी। इसलिए इस फीस को अब स्वास्थ्य विभाग उन अभ्यार्थियों को लौटाने की तैयारी कर रहा है। इसे लेकर कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें वरिष्ठ दंत चिकित्सक डा. रमेश पांचाल, एमसीडब्ल्यू सुनील सैनी, स्टोर कीपर शमशेर सिंह, वार्ड हेल्पर अजय को शामिल किया गया है। कमेटी द्वारा रजिस्टर में सभी अभ्यार्थियों की एंट्री की जाएगी। उसके बाद पैसे लौटने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

-----------------

125 युवाओं की लिस्ट की तैयार, जल्द लौटाए जाएंगे पैसे

डा. रमेश पांचाल ने बताया कि जिन अभ्यार्थियों ने पैसे देकर टेस्ट करवाया था, उनमें से 125 युवाओं की लिस्ट तैयार की जा चुकी है। सभी बच्चों की लिस्ट तैयार होते ही उन्हें फोन कॉल कर एक दिन फिक्स कर बुला लिया जाएगा। उसके बाद उनके पैसे लौटा दिए जाएंगे। सभी युवाओं को बुलाकर उनके पैसे वापस किए जाएंगे।

---------------

फीस की रसीद, आधार कार्ड दिखाना होगा

डा. रमेश पांचाल ने बताया कि जिन अभ्यार्थियों ने पैसे देकर कोरोना टेस्ट करवाया है, उन्हें अपने पैसे वापस लेने के लिए 500 रुपये की फीस वाली रसीद, आधार कार्ड, ओपीडी स्लिप साथ लेकर आनी होगी। बच्चे का नाम, पिता का नाम और पता मिलान कर पैसे वापस कर दिए जाएंगे। जिन युवाओं के पास फीस की रसीद नहीं है, वह आधार कार्ड और कोविड रिपोर्ट भी ला सकते हैं।

chat bot
आपका साथी