कांग्रेस के जिला प्रधानों की नियुक्ति जल्द होगी

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि जिलों के प्रधानों की नियुक्ति जल्द की जाएगी। यह उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। अप्रैल में ही ये नियुक्तियां की जानी थीं लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसमें देरी हुई। अब पार्टी कोरोना पीड़ितों की सेवा में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:20 AM (IST)
कांग्रेस के जिला प्रधानों की नियुक्ति जल्द होगी
कांग्रेस के जिला प्रधानों की नियुक्ति जल्द होगी

जागरण संवाददाता, जींद: हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि जिलों के प्रधानों की नियुक्ति जल्द की जाएगी। यह उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। अप्रैल में ही ये नियुक्तियां की जानी थीं, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसमें देरी हुई। अब पार्टी कोरोना पीड़ितों की सेवा में जुटी है। इसलिए कोरोना का कहर कम होते ही संगठन को मजबूत किया जाएगा।

शनिवार को पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला के साथ पत्रकारों से बातचीत में विवेक बंसल ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के कारण मोदी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रबंधों को पीछे रखा। इसी कारण अब इस महामारी ने देश में विकराल रूप धारण कर लिया है। कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र से कोरोना प्रबंधों की व्यवस्थाओं, आपातकालीन नियोजन, ऑक्सीजन की सप्लाई व दवाओं व अस्पतालों आदि के प्रबंध पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की बात करने वाले आज छोटे-छोटे देशों से ऑक्सीजन मांग रहे हैं। पिछले 70 सालों में जो देश की छवि विश्व में बनी थी, उसे धूमिल कर दिया गया है।

------------ भाकियू छात्र विग की जिला प्रधान बनीं प्रियंका खरकरामजी

संवाद सूत्र, उचाना : तीन कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर पिछले पांच महीने से खटकड़ टोल प्लाजा पर धरना दे रहे किसानों ने शनिवार को भारतीय किसान यूनियन की छात्र विग का गठन किया। इसमें प्रियंका खरकरामजी को छात्र विग की जिला प्रधान बनाया गया तो प्रेरणा दहिया को उप-प्रधान बनाया गया। जिला प्रधान बनने पर प्रियंका ने कार्यकारिणी का आभार जताते हुए कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगी। प्रियंका और प्रेरणा ने 10वीं और 12वीं के बच्चों के साथ परीक्षाएं स्थगित होने को लेकर विचार विमर्श किया गया। प्रियंका ने शिक्षा मंत्री कंवरपाल और मुख्यमंत्री मनोहर लाल से अपील की कि 10वीं और 12वीं के बच्चों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाए। इसके अलावा बच्चों की स्कूल फीस भी माफ की जाए, क्योंकि जब कक्षाएं लग ही नहीं रही तो फीस देने का औचित्य नहीं बनता। इस मौके पर खरकरामजी की निवर्तमान सरपंच कविता भी मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी