बगैर मास्क वालों पर कार्रवाई के लिए नगर परिषद ने गठित की पांच टीमें

लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी। जींद शहर में नगर परिषद ने पांच टीमें गठित कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:46 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:46 AM (IST)
बगैर मास्क वालों पर कार्रवाई के लिए नगर परिषद ने गठित की पांच टीमें
बगैर मास्क वालों पर कार्रवाई के लिए नगर परिषद ने गठित की पांच टीमें

जागरण संवाददाता, जींद : लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी। इसके लिए जिला नगर आयुक्त संजय बिश्नोई ने जींद व नरवाना नगर परिषद, सफीदों, उचाना व जुलाना नगरपालिका अधिकारियों को मास्क ना पहनने वालों के चालान करने के निर्देश दिए हैं। जींद शहर में नगर परिषद ने पांच टीमें गठित कर दी हैं। जो एरिया वाइज निगरानी रखेंगी और मास्क ना पहनने वालों के चालान करेंगी। एक टीम में दो कर्मचारी होंगे। जो अपने एरिया में चालान करेंगे और प्रतिदिन अधिकारियों को रिपोर्ट देंगे। जिले में अप्रैल में अब तक ढाई हजार से कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे। बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थानों और बाजार में घूम रहे हैं। चौक-चौराहों पर तो पुलिस नाके लगा कर चालान कर रही है। लेकिन बाजार और भीड़भाड़ वाली जगहों पर बेफिक्र होकर लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं।

पहले दिन विरोध का करना पड़ा सामना

नगर परिषद की टीम दोपहर बाद बाजार में गई थी। जहां एक दुकानदार ने मास्क नहीं पहना था। नगर परिषद की टीम उसका चालान करने लगी, तो उसने इसका विरोध किया। आसपास के दुकानदार भी वहां पहुंच गए। विरोध बढ़ता देख नगर परिषद की टीम वापस आ गई। इस मामले में नगर परिषद ईओ डा. एसके चौहान ने कहा कि सरकार के आदेश हैं। मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसलिए नियमों का पालन करें। अगर कोई विरोध करता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी