परिवार मिलन समारोह में मुकेश के गानों से बांधा समा

गायक स्वर्गीय मुकेश यादगार समिति की ओर से अपना पहला परिवार मिलन समारोह में हुआ। इसमें सदस्यों द्वारा फिल्मी गानों की अपनी आवाज में प्रस्तुति देकर खूब मनोरंजन करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:40 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:40 AM (IST)
परिवार मिलन समारोह में मुकेश के गानों से बांधा समा
परिवार मिलन समारोह में मुकेश के गानों से बांधा समा

संवाद सूत्र, नरवाना : गायक स्वर्गीय मुकेश यादगार समिति की ओर से अपना पहला परिवार मिलन समारोह में हुआ। इसमें सदस्यों द्वारा फिल्मी गानों की अपनी आवाज में प्रस्तुति देकर खूब मनोरंजन करवाया। अध्यक्षता समिति संरक्षक डा. सुदर्शन सिगला ने की, तो मंच संचालन सुदर्शन सिगला का रहा। फिल्मी गानों की शुरुआत संजय चौधरी के गीत ये रेशमी जुल्फें ये शरबती आंखे से हुई, तो मास्टर शमशेर नैन ने तेरे मन की गंगा मेरे मन की जमना से श्रोताओं को रिझाया। समिति प्रधान अवधेश कुमार ने वो दिल कहां से लाऊं तेरी याद जो भुला दे से अपनी टीस को साझा किया, वहीं सुभाष सिगला ने ये दुनिया ये महफि़ल मेरे काम की नहीं से खूब तालियां बटोरी। गौतम गर्ग ने रूप तेरा मस्ताना प्यार तेरा दीवाना से प्रेमिका को आकर्षित किया, तो युवती सलोनी ने जिया बेकरार है आई बहार है गीत गाया। वहीं प्रेरणा कौशिक आने से उसके आए बहार जाने से उसके जाए बहार से महबूबा की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। डा. भूपसिंह ने होठों से छू लो तुम मेरा गीत अमर कर दो गजल गाई, तो डा, बिदलिश एसएमओ ने तेरा मेरा प्यार अमर फिर क्यों लगता है डर से प्यार को अमर कर गए। समापन पर विकास अधिकारी एसपी राणा ने अपने बेटे दिव्य भानु के एमबीबीएस की परीक्षा में गोल्ड जीतने की खुशी में आए हुए सभी महानुभावों को रात्रि भोज दिया।

इंडस स्कूल में हुई शंख प्रक्षालन कार्यक्रम

जींद : इंडस स्कूल के प्रांगण में अर्बन यूनिट भारती यूनिट ने मिलकर शंख प्रक्षालन का कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें 40 साधकों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ दंत चिकित्सक डा. रमेश पांचाल डेंटल सर्जन ने शिरकत की। जबकि अध्यक्षता कैप्टन लालचंद, रामवीर शर्मा ने की। हरियाणा प्रांतीय उप प्रधान हरदीप सिंह सांगवान ने शंख प्रक्षालन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शंख प्रक्षालन के करने से हमारे पेट के सभी रोग दूर होते हैं। आंखों की रोशनी बढ़ती है, खून की सफाई होती है। इससे त्वचा संबंधित रोग दूर होते हैं, नशे की लत छूटती है। क्रिया से निवृत्त होने के बाद सूत्र नेती व जलनेति भी करवाई गई। कार्यक्रम के अंत में सभी साधकों को देसी घी की खिचड़ी खिलाई गई। आखिर में शांति पाठ करके कार्यक्रम को किया। कार्यक्रम में निम्नलिखित अधिकारियों ने भाग लिया। अर्बन यूनिट प्रधान नफे सिंह, भारतीय यूनिट प्रधान रचना श्योराण, उपप्रधान राज सिंह, जिला प्रेस प्रवक्ता सतवीर सिंह रेढू, अंगूरी, दीप्ति, सूरजभान शर्मा, कैप्टन लालचंद, सतपाल बांगड़, शमशेर सिंह ने भाग लिया। जासं

chat bot
आपका साथी