एमपीएचडब्ल्यू के समाप्त किए गए पद दोबारा होंगे बहाल

एमपीएचडब्ल्यू काडर के समाप्त किए गए पदों को बहाल करने की मांग को लेकर स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ हरियाणा का शिष्टमंडल पंचकूला में निदेशक डा. उषा गुप्ता से मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:18 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:18 AM (IST)
एमपीएचडब्ल्यू के समाप्त किए गए पद दोबारा होंगे बहाल
एमपीएचडब्ल्यू के समाप्त किए गए पद दोबारा होंगे बहाल

जागरण संवाददाता, जींद : एमपीएचडब्ल्यू काडर के समाप्त किए गए पदों को बहाल करने की मांग को लेकर स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ हरियाणा का शिष्टमंडल पंचकूला में निदेशक डा. उषा गुप्ता से मिला। जहां पर बातचीत के बाद अधिकारियों ने निर्णय लिया कि समाप्त किए गए पदों को दोबारा से बहाल करके आबादी के हिसाब से नए पद सृजित किए जाएंगे। स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ ने पिछले दिनों विभाग की योजना शाखा की ओर से पदों को लेकर जारी नए नारम पर आपत्ति दर्ज की थी। इसके अलावा एमपीएचडब्ल्यू काडर के पदोन्नत पदों के वेतनमान का पुन निर्धारण न होने, पदोन्नति सूची जारी करने में की जा रही देरी सहित एक दर्जन मांगों पर अपना पक्ष महानिदेशक के समक्ष रखा।

बैठक के दौरान निदेशक डा. उषा गुप्ता की ओर से बताया गया कि एमपीएचडब्ल्यू काडर की एसीपी का समाधान करवाते हुए प्रथम एसीपी 4600, द्वितीय एसीपी 4800 व तृतीय एसीपी 5400 देने का सरकार के साथ विधिवत निर्णय लिया जा चुका है। जिसकी अधिसूचना शीघ्र ही वित विभाग द्वारा जारी कर दी जाएगी।

स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ के प्रदेशाध्यक्ष राममेहर वर्मा, महासचिव रोहतास ज्याणी ने बताया कि महानिदेशक डा. वीणा सिंह व निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा डा. उषा गुप्ता ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि एमपीएचडब्ल्यू काडर के जो पद कम किए गए हैं उनको पुन बहाल करने के लिए सरकार को सिफारिश की जाएगी। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से सबक लेते स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ द्वारा रखे गए प्रस्ताव पर विभाग के रोग निवारण तंत्र को मजबूत करने के लिए राज्य के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र मे 5000 की आबादी पर पुरुष व महिला एमपीएचडब्ल्यू व तीस हजार की आबादी पर पुरुष व महिला स्वास्थ्य सुपरवाइजर के पद स्वीकृत किए जाएंगे और सभी रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार से अनुमति लेकर प्रतिक्रियां भी जल्दी आरंभ कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी