हिदू कालेज में दस दिवसीय फाइन आर्ट वर्कशाप संपन्न

जींद के हिदू कन्या महाविद्यालय में फाइन आर्ट सैल व गृह विज्ञान विभाग के संयुक्त तत्वावधान में चल रही दस दिवसीय फाइन आर्ट वर्कशाप संपन्न हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:31 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:31 PM (IST)
हिदू कालेज में दस दिवसीय फाइन आर्ट वर्कशाप संपन्न
हिदू कालेज में दस दिवसीय फाइन आर्ट वर्कशाप संपन्न

जागरण संवाददाता, जींद : हिदू कन्या महाविद्यालय में फाइन आर्ट सैल व गृह विज्ञान विभाग के संयुक्त तत्वावधान में चल रही दस दिवसीय फाइन आर्ट वर्कशाप का बुधवार को समापन हो गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर महाविद्यालय की प्राचार्या अनिता कुमारी ने किया।

वर्कशाप की संयोजिका फाइन आर्ट की इंचार्ज डा. रश्मि मलिक व गौतम सत्यराज का स्वागत किया। वर्कशाप में कालेज की 60 छात्राओं ने भाग लिया।

इसमें छात्राओं ने फोटोग्राफी, सांझी, बिदरवाल, लिपन, बोरला व गलसरी, मटका सजाओं का प्रशिक्षण लिया और बनाए गए कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगाई। वर्कशाप के समापन पर मुख्य रूप से पहुंची जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुजाता ने छात्राओं के द्वारा बनाई गई कलाकृतियों की सराहना की और उन्होंने कहा कि इस तरह की वर्कशाप से छात्राओं की कला में सुधार होता है और इनमें सीखी गई कलाकृतियों को आगे चलकर छात्राएं स्वयं रोजगार के रूप में भी अपना सकती है। इसलिए इस प्रकार की वर्कशाप समय-समय पर होनी चाहिए। बाद में प्रतियोगिता में विजेता रही छात्राओं के ग्रुप को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर नीलम, रितु, कमलेश, कोकिला, सोनी, मिनाक्षी, पूनम, पूजा, निकिता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी