मांगों को लेकर अध्यापक संघ ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन

जींद में हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने खंड शिक्षा अधिकारी नरवाना डा. ज्योति श्योकंद को छात्रों व अध्यापकों की समस्याओं को हल करने बारे ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:50 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:50 AM (IST)
मांगों को लेकर अध्यापक संघ ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन
मांगों को लेकर अध्यापक संघ ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, नरवाना : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने रोहतक में संपन्न सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के निर्णय अनुसार हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने खंड शिक्षा अधिकारी नरवाना डा. ज्योति श्योकंद को छात्रों व अध्यापकों की समस्याओं को हल करने बारे ज्ञापन सौंपा।

खंड प्रधान हरेंद्र मोर ने कहा कि अध्यापक संघ किसानों की जायज मांगों एवं भारत बंद का समर्थन करते हुए किसान विरोधी तीनों काले कानून वापस लेने की पुरजोर मांग करता है। 10 महीनों के लगातार किसान आंदोलन से पूरा देश तानाशाही सरकार की निदा कर रहा है। उझाना खंड प्रधान सतीश व सचिव नरवाना, रामनिवास बेरवाल ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण पिछले डेढ़ वर्ष से छात्र विद्यालय से दूर रहे हैं। इसलिए विभाग को चाहिए कि अध्यापकों को छात्रों के बीच रहने और उनकी कमजोरियों को दूर करने का अधिक से अधिक समय दिया जाए। विद्यालय खुलने के बावजूद भी विभाग द्वारा अध्यापकों पर आनलाइन व ट्रेनिग की औपचारिकताओं को पूरा करने का दबाव बनाया जा रहा है।

ग्रामीण अभिभावकों के आर्थिक हालात और नेटवर्क की समस्या के चलते शिक्षा विभाग की आनलाइन शिक्षा पद्धति फ्लाप साबित हुई है। इसके अलावा ज्ञापन की प्रमुख मांगों में लंबे समय से प्रतीक्षित तबादला ड्राइव शीघ्र चलाया जाए, अध्यापकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त किया जाए, पदोन्नति, एसीपी मामलों, एलटीसी मामले 2016-19 बजट, मेवात जिले सहित अध्यापक संघ की मांगों को शीघ्र अति शीघ्र हल किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

इस अवसर पर प्रेम प्रकाश, गुरनाम सिंह, नरेश कुमार, बलजीत सिंह, सुरेश भोसले, मास्टर प्रमोद शामिल थे।

chat bot
आपका साथी